Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में अब सिर्फ तीन जिलों में कोरोना कर्फ्यू, 24 घंटे में मिले सिर्फ 700 नए केस

corona cases in up

corona cases in up

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार दिन-ब-दिन धीमी पड़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो पूरे प्रदेश में 700 नए मरीज मिले हैं, जबकि इस दौरान 2860 मरीज ठीक हुए हैं।

मौजूदा समय में प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 15600 रह गई है। साथ ही सहारनपुर जिला भी अब कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हो गया है। अब महज तीन जिले- लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर ही बचे हैं जहां सक्रिय मामले 600 से अधिक हैं।

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के किसी जिले में 100 से अधिक केस नहीं आए। इतना ही नहीं दो जिलों में कोई केस नहीं आया। 45 जिलों में सिंगल डिजिट में केस मिले जबकि शेष में डबल डिजिट में केस आए। यह तब है जब पिछले 24 घंटे में कुल 3.10 लाख टेस्ट हुए। उत्तर प्रदेश में अब तक पांच करोड़ से ज्यादा लोगों का टेस्ट किया जा चुका है, जो कि देश के किसी भी राज्य से सबसे ज्यादा है।

AIIMS में आज से बच्चों पर कोवैक्सीन का ट्रायल शुरू, डीसीजीआई से मिली मंजूरी

71 जिले हुए कोरोना कर्फ्यू से मुक्त

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रित होती नजर आ रही है। जिसके बाद सोमवार से यूपी के 75 जिलों में से 71 जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्ति मिल गई। हालांकि इस दौरान सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही बाजार खोलने की अनुमति होगी। साथ हो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। रात्रिकालीन कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा. इस दौरान मॉल, कोचिंग सेंटर, जिम, स्पा सेंटर, होटल, सिनेमाघर आदि पर पाबंदियां जारी रहेगी। जिन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत नहीं मिली हैं उनमें लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर शामिल हैं। इन जिलों में अभी भी एक्टिव केसों की संख्या 600 से अधिक है। मंगलवार को योगी सरकार इन तीन जिलों में राहत देने पर विचार कर सकती है।

Exit mobile version