Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शराब कारोबारी के घर आयकर विभाग का छापा, पानी की टंकी से मिले करोड़ों रूपए

Prakashan Group

income tax raid

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह में शराब कारोबारी शंकर राय और उसके भाइयों पर मारे गए छापे में आयकर विभाग को बेहिसाब संपत्ति और करचोरी मिली है। शंकर राय के भाई संजय राय के पास 3 करोड़ और कमल राय के पास 2.5 करोड़ रुपये की राशि मिली है। इसके अलावा 3 करोड़ रुपये मूल्य के जेवराज मिले हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों ने दस्तावेज जब्त कर जांच शुरू कर दी है।

आयकर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त मुनमुन शर्मा के मुताबिक राय बंधुओं को छापे की कार्रवाई की भनक लग गई थी। इसी वजह से तीन करोड़ रुपये प्लास्टिक बैग्स में भरकर पानी की टंकी में छिपा दिए थे। आयकर विभाग के अधिकारियों को पानी की टंकी में उतरकर इन प्लास्टिक थैलियों से नगदी बरामद करनी पड़ी।

गुरुवार सुबह करीब 5 बजे 50 वाहनों में करीब 100 आयकर अधिकारियों ने राय बंधुओं के यहां छापा मारा था। दिनभर चली कार्यवाही में 6 करोड़ रुपये नगद, तीन किलो सोना, जगुआर, ऑडी, लैंडरोवर जैसी 6 सुपर लग्जरी कारें मिली हैं।

BJP मंत्री की बड़ी लापरवाही, संक्रमित होने के बावजूद फ्लाइट से गए दिल्ली

इनके कागजों की पड़ताल की जा रही है, ताकि यह पता चल सके कि राय बंधुओं ने बेहिसाब संपत्ति कहां से कमाई और टैक्स चोरी की या नहीं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राय बंधुओं का शराब के साथ-साथ होटलिंग और परिवहन का भी व्यवसाय है। उनके पास कई बसें हैं और दमोह एवं आसपास पेट्रोल पंप का संचालन भी किया जाता है।

Exit mobile version