Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी के ज्वैलर्स के लखनऊ-कानपुर सह‍ित 17 ठ‍िकानों पर आयकर की रेड, व्‍यापार‍ियों में हड़कंप

Income tax raid on bullion traders

Income tax raid on bullion traders

लखनऊ। द‍िल्‍ली-एनसीआर, कानपुर, लखनऊ, कोलकाता सह‍ित कई प्रदेशों और ज‍िलों में ज्वैलर्स/बुलियन व्यापारियों के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी (Income Tax Department Raid) चल रही है। जानकारी के मुताबिक कानपुर के ज्वैलर्स राधामोहन पुरुषोत्तम दास, चांदी व्यापारी मुन्ना जाकोड़िया, रिद्धि ज्वैलर्स, जुगल किशोर ज्वैलर्स, एमराल्ड गार्डन हाउसिंग के प्रमोटर और संजीव झुनझुनवाला के ठिकानों पर छापेमारी (Raid) चल रही है। इसके अलावा राजधानी लखनऊ के महानगर स्थित ऋद्धिमा सर्राफ़ के यहां आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। लखनऊ, कानपुर और कोलकाता समेत 17 स्थानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है।

आयकर विभाग (Income Tax Department) के अधिकारियों ने गुरुवार सुबह एक साथ कई ठिकानों पर कार्रवाई शुरु की है। कानपुर के अलावा लखनऊ, दिल्ली और कोलकाता स्थित शोरुम पर छापेमारी की जा रही है। फीलखाना थाना क्षेत्र के बिरहाना रोड पर स्थित राधामोहन पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स की शॉप में छापेमारी जारी है। एमरल्ड गार्डन हाउसिंग सोसाइटी के प्रमोटर संजीव झुनझुनवाला के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। कानपुर नगर में संजीव झुनझुनवाला एक बड़ा नाम है। झुनझुनवाला ने एमराल्ड गुलिस्तान, एमराल्ड चैम्बर बनाए हैं। संजीव झुनझुनवाला की मॉर्निंग ग्लोरी इंफ्रा, रितु हाउसिंग के नाम से कंपनी है।

आयकर विभाग (Income Tax Department)  की टीमें कानपुर के नयागंज में वागला बिल्डिंग में भी छापेमारी कर रही हैं। चांदी व्यापारी मुन्ना जाकोड़िया के ठिकानों पर छापेमारी जारी है। कानपुर के जुगल किशोर ज्वैलर्स के यहां भी छानबीन चल रही है। इसके अलावा कानपुर के रिद्धि ज्वैलर्स के ठिकानों पर भी छापा पड़ा है। राजधानी लखनऊ के महानगर, अमीनाबाद और चौक के कई ज्वैलर्स के यहां छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग की कार्रवाई से ज्वैलर्स और कारोबारियों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है। आयकर विभाग (Income Tax Department)  की टीमें कारोबार से जुड़े दस्तावेजों को चेक कर रही है। इसके अलावा कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ भी की जा रही है।

शहर का कोई क्षेत्र गंगाजल से न रहे वंचित: एके शर्मा

इन दोनों ही कारोबारियों पर पहले भी आयकर विभाग (Income Tax Department)  के छापे पड़ चुके हैं। चौक में कारोबार कर रहे भाई की लखनऊ में फैजाबाद रोड पर भी एक शोरूम है। इसके साथ ही दोनों ही भाई पिछले कुछ वर्षों से प्रापर्टी के कार्य में भी जुड़ गए थे। इसमें से एक भाई का शहर में जाजमऊ तो दूसरे पर नवाबगंज क्षेत्र में काम चल रहा है।

Exit mobile version