न्यूज़ कंपनी द क्विंट के मालिक के घर आयकर का छापा, टैक्स चोरी का आरोप

द क्विंट

नई दिल्ली। मशहूर न्यूज़ कंपनी द क्विंट के दफ्तर और कंपनी के मालिक राघव बहल के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई। राघव बहल पर टैक्स चोरी करने का आरोप लगाया है। आयकर विभाग की टीम ने राघव बहल के नोएडा स्थित घर की तलाशी की। साथ ही टीम ने उनके घर से कई कागजात जब्त किये गये। जिस वक्त द क्विंट के दफ्तर में छापेमारी हुई कंपनी के मालिक राघव बहल मुंबई में ही थे। राघव बहल नेटवर्क 18 ग्रुप  के संस्थापक रहे चुके हैं, इस वक्त द क्विंट वेबसाइट का संचालन करते हैं। पीटीआई के मुताबिक आयकर विभाग की टीम टैक्स से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने के मकसद से उनके घर और दफ्तर पर पहुंची।

द क्विंट के मालिक के घर आयकर का छापा

आयकर विभाग का छापा कई जगहों पर पड़ रहा है। जिन पर कर चोरी का आरोप लगा है राघव बहल द क्विंट के फाउंडर मेंबर हैं। इस पूरे मामले बहल ने अपना आधिकारिक बयान दिया है। उन्होंने एडिटर गिल्ड को भेजे पत्र में लिखा है मैं आपसे जरूरी बात साझा करना चाहता हूं। मैं मुंबई में था और आज सुबह आयकर विभाग का छापा मेरे घर और क्विंट के दफ्तर पर पड़ा है।

ये भी पढ़ें : भरी सभा में युवक ने सीएम नीतीश कुमार पर फेंकी चप्पल 

राघव ने किया निवेदन

न्यूज़ कंपनी द क्विंट  संस्थापक राघव बहल ने कहा- मैने अफसरों से निवेदन किया है कि वह अपने स्मार्टफोन का दुरुपयोग कर अनाधिकारिक रूप से किसी प्रति की फोटो न लें। मैं दिल्ली के रास्ते पर हूं। साथ ही कहा कि मैं इस मामले को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सामने उठाऊंगा। जब मैं मुंबई में था, तब सुबह इनकम टैक्स के दर्जनों अफसर मेरे घर और द क्विंट दफ्तर पर सर्वे के लिए पहुंचे। हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं। हम उन्हें सभी वित्तीय दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी बात आयकर विभाग के किसी मिस्टर यादव से हुई थी।

loading...
Loading...

You may also like

विधानसभा नतीजे: तेलंगाना में कांग्रेस ने EVM से छेड़छाड़ की जताई आशंका

हैदराबाद। तेलंगाना में सत्तारूढ़तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) राज्य