Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिद्धू मूसेवाला केस सुलझाने वाले अफसरों की बढ़ी सुरक्षा, गैंगस्टर लखबीर लांडा ने दी थी धमकी

Sidhu Moosewala

Sidhu Sidhu Moosewala

मोहाली। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस (Sidhu Moosewala case) को सुलझाने वाले अफसरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पंजाब से फरार होकर विदेश में बैठे गैंगस्टर लखबीर लांडा की धमकी के बाद ये कदम उठाया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के कुल 12 अफसरों की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के 3 अफसरों को Y कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है। इन अफसरों के नाम स्पेशल कमिश्नर HGS धालीवाल, डीसीपी काउंटर इंटेलिजेंस मनीषी चंद्रा, डीसीपी स्पेशल सेल राजीव रंजन हैं। इतना ही नहीं मूसेवाला केस को सुलझाने वाले अफसरों में शामिल एसीपी ललित मोहन मेगी, हृदय भूषण समेत कुल 9 इंस्पेक्टर को एक एक कमांडो दिया गया।

लखबीर लांडा ने दी थी धमकी

लखबीर सिंह लांडा खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा का सहयोगी है। वह अभी कनाडा में है। वहीं से पंजाब में गैंग ऑपरेट कर दहशत फैला रहा है। लांडा ने करीब एक महीने पहले सोशल मीडिया पर धमकी दी थी कि उसके पास स्पेशल सेल के एक एक अफसर का नाम और फोटो है। उसने इन अफसरों को पंजाब में कदम न रखने की धमकी भी दी थी।

कौन है लखबीर लांडा?

पुलिस ने बताया कि लखबीर सिंह पर पंजाब में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। हाल ही में शिवसेना नेता की हत्या के मामले में और मोहाली RPG अटैक में लखबीर सिंह का नाम जांच में सामने आया था। लखबीर सिंह खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के साथ मिलकर ISI के इशारे पर काम करता है। लखबीर सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिख कर कहा था कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सभी अफसरों के फोटो हमारे पास हैं। अगर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के किसी भी अफसर ने पंजाब में कदम रखा तो उसका अंजाम बुरा होगा।

29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या

29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moosewala case) कर दी गई थी। उन्हें सरेआम गोलियों से भूना गया था जिस वजह से उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। उनकी हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया, उसी ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग की और फिर अपने शूटरों के जरिए हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में 34 लोगों को आरोपी बनाया है।

Exit mobile version