Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IND-NZ: भारत का गिरा दूसरा विकेट, 52 रन बनाकर गिल हुए बोल्ड

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहले टास जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया।

टीम इंडिया ने प्लेइंग-XI में 3 स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाजों को जगह दी है। पहले खेलते हुए IND का स्कोर 31 ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 82 रन है। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर।

टीम इंडिया का पहला विकेट 7.5वें ओवर में मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा। मयंक (13) रन बनाकर जैमीसन की गेंद पर विकेट की पीछे टॉम ब्लंडेल को अपना कैच दे बैठे। दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा 133 गेंदों पर 61 रन जोड़े। लंच के ठीक के बाद पहले ही ओवर में जैमीसन ने गिल (52) को क्लीन बोल्ड कर NZ को दूसरी कामयाबी दिलाई।

शुभमन की फिफ्टी

शुभमन गिल ने 81 गेंदों पर टेस्ट क्रिकेट में अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। इंग्लैंड दौरे से पहले गिल स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते टीम से बाहर हो गए थे, लेकिन इस टेस्ट में फिफ्टी लगाकर उनकी शानदार वापसी देखने को मिली। युवा ओपनर ने 7 पारियों के बाद 50+ का स्कोर बनाया है। गिल (22 साल 78 दिन) कानपुर में टेस्ट फिफ्टी लगाने वाले दूसरे युवा भारतीय बने। पहले नाम एमएल जससिम्हा (21 साल 288 दिन) का आता है।

कपड़ों पर लगे जिद्दी दाग नहीं ले रहे हटने का नाम, ये नुस्खें बनाएंगे आपका बिगड़ा काम

गिल को DRS ने बचाया

तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर टिम साउदी ने शुभमन गिल के खिलाफ LBW की अपील की और अंपायर ने भी गिल को आउट करार दिया। हालांकि, अंपायर के फैसले के तुरंत बाद शुभमन ने रिव्यू लिया और रिप्ले में साफ नजर आया कि गेंद बल्ला पर लगने के बाद गिल के पैड पर लगी थी और इस तरह DRS पर शुभमन गिल को बड़ा जीवनदान मिला।

Exit mobile version