Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Ind vs Eng: टीम इंडिया में सेलेक्शन से हैरान हैं ये प्लेयर, कही दिल छूने वाली बात

Akash Deep

Akash Deep

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) को भी टीम में जगह मिली है। 27 साल के आकाश दीप पहली बार टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा बने हैं। हालांकि आकाश दीप हांगझोउ एशियन गेम्स और साउथ अफ्रीका टूर पर वनडे सीरीज में भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं। आकाश (Akash Deep) नई और पुरानी दोनों गेंदों से ही स्विंग हासिल करने की क्षमता रखते हैं।

टीम इंडिया में अपने सेलेक्शन से हैरान

टेस्ट टीम में पहली बार सेलेक्शन होने पर आकाश दीप (Akash Deep) का बयान आया है। आकाश दीप टीम इंडिया में अपने सेलेक्शन से हैरान हैं। आकाश दीप ने कहा कि उन्हें इतनी जल्दी राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की उम्मीद नहीं थी। आकाश दीप ने पीटीआई से कहा, ‘मुझे उम्मीद थी कि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखता हूं तो मुझे निकट भविष्य में टेस्ट टीम में चुन लिया जाता। लेकिन मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी कि तीसरे मैच में ही मुझे राष्ट्रीय टीम में जगह मिल जाएगी।’

आकाश दीप (Akash Deep) बिहार के रहने वाले हैं जहां एक समय क्रिकेट को करियर के रूप में नहीं देखा जाता था। उन्होंने कहा, ‘बिहार में तब क्रिकेट के लिए कोई उचित मंच नहीं था। खासकर जहां का मैं रहने वाला हूं, वहां क्रिकेट खेलना अपराध माना जाता था। कितने ही माता-पिता अपने बच्चों से कहते थे कि आकाश से दूर रहो। वह पढ़ाई नहीं करता और उसकी संगत में रहकर बिगड़ जाओगे।’

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश दीप का जन्म साल 1996 में बिहार के रोहतास जिले में हुआ था। आकाश दीप के पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा क्रिकेटर बने।आकाश दीप घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं। आकाश ने अबतक 29 फर्स्ट क्लास, 28 लिस्ट ए और 41 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने क्रमश: 103, 42 और 48 विकेट लिए।

Haldwani Violence: गिरफ्तार हुआ हिंसा का मास्टरमाइंड, अब तक 60 से ज्यादा हिरासत में

आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद (इंग्लैंड 28 रन से जीता)
2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (भारत 106 रन से जीता)
3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची
5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

Exit mobile version