Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IND vs ENG: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत की इंग्लैंड पर 249 रनों की बढ़त

भारत की इंग्लैंड पर 249 रनों की बढ़त

भारत की इंग्लैंड पर 249 रनों की बढ़त

चेन्नई। टीम इंडिया ने दूसरे दिन मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। पहले भारतीय गेंदबाजों ने महज 134 रन पर इंग्लिश पारी समेटी। बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने अपने घरेलू मैदान में 29वीं बार एक पारी में पांच विकेट चटकाए हैं। अब दूसरी पारी में ‘विराट सेना’ एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना चुकी है। दूसरे दिन शुभमन गिल (14) के रूप में भारत का एकमात्र विकेट गिरा। पहली पारी के आधार पर अब टीम इंडिया के पास 249 रन की निर्णायक बढ़त है।

किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित, विपक्ष को भुगतना पड़ेगा खामियाजा  : अनिल राजभर

दूसरी पारी में शुभमन गिल 28 गेंदों में 14 रन बनाकर लैक लीच का शिकार हुए हैं। 12वें ओवर की दूसरी गेंद सीधे आकर उनके पैड पर लगी। जोरदार अपील पर अंपायर नितिन मेनन ने अंगुली उठा दी। काफी सोच-विचार के बाद गिल ने रिव्यू लिया, जिसका कोई फायदा नहीं हुआ। भारत ने 42 रन पर अपना एक सलामी बल्लेबाज खोया है।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (43/5) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर ढेर कर 195 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। भारत की पहली पारी आज सुबह पहले सत्र में 329 पर ऑलआउट हुई थी लेकिन इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की पहली पारी को जल्द समेट दिया।

इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 107 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डॉमिनिक सिब्ले ने 16 रन बनाए। भारत की तरफ से अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट, इशांत शर्मा ने 22 रन देकर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 40 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने पांच रन देकर एक विकेट लिया।

Exit mobile version