Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Ind vs Eng : टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली-हार्दिक पंड्या की वापसी

टीम इंडिया का ऐलान

टीम इंडिया का ऐलान

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब भारत ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारत ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम चुनी है जिसमें विराट कोहली कप्तानी करते नजर आएंगे। टीम में हार्दिक पंड्या और इशांत शर्मा की भी वापसी हुई है। बड़ी खबर ये है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी टीम से बाहर हैं, इन दोनों को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोट लगी थी। जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में मौका मिला है। जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को भी पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में चुना गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने 18 सदस्यीय टीम चुनी है। जिसमें पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है। वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज भी टीम का हिस्सा हैं। कुलदीप यादव भी टीम के साथ बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बावजूद मयंक अग्रवाल भी चुने गए हैं। ऋद्धिमान साहा को भी बतौर विकेटकीपर टीम में बरकरार रखा गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल।

कंबोडिया ने भारत से मांगी कोरोना वैक्सीन, जानें अब तक किन देशों ने मांगी मदद

5 फरवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज

बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा. पहला और दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से शुरू होगा। इसके बाद अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से डे-नाइट टेस्ट होगा और 4 मार्च को इसी मैदान पर सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद 12 मार्च से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. अंत में 23 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा।

Exit mobile version