Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IND Vs PAK: कोहली और रोहित के रिकॉर्ड ही काफी है पाकिस्तान को डराने के लिए

मुक़ाबला वर्ल्ड कप का हो तो टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की बोलती बंद हो जाती है। भारतीय टीम पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में छठी बार पटखनी देने के लिए बेकरार है। गेंदबाज़ी से लेकर बल्लेबाज़ी, हर मोर्चे पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी लग रहा है। टी-20 में टीम इंडिया के पास एक से बढ़ कर एक धुरंधर हैं जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं। पाकिस्तान के पास पावर हिटर की कमी है। लेकिन भारतीय टीम में ओपनिंग से लेकर सातवें नंबर तक ऐसे बल्लेबाज़ों की फौज है जो किसी भी वक्त धाबा बोल सकते हैं।

फॉर्म के साथ-साथ रिकॉर्ड भी टीम इंडिया के साथ है। इतना ही नहीं रोहित और विराट का रिकॉर्ड ही पाकिस्तान को डराने के लिए काफी है। देखिए कुछ ऐसे रिकॉर्ड जो पाकिस्तान के होश उड़ा सकते हैं।

भारत के पास है अजेय बढ़त

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 50 और 20 ओवरों के वर्ल्ड कप को मिलाकर कुल 12 मुकाबले हुए हैं। इन सभी मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत का परचम लहराया है। इस दौरान भारत को वनडे विश्व कप मैचों में 7-0 से और टी20 वर्ल्ड कप मैचों में 5-0 की बढ़त हासिल है।

विराट का रिकॉर्ड पड़ेगा भारी

टी-20 इंटरनेशनल में कप्तान विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने अब तक 52।65 की औसत से 3159 रन बनाए हैं। इसके अलावा विराट ने सबसे ज्यादा 28 बार हाफ सेंचुरी लगााई है। साथ ही विराट को सबसे ज्यादा 7 बार टी-20 में प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का अवॉर्ड मिला है।

दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर जाएंगे CM योगी, किसानों को वितरित करेंगे करोड़ो का ऋण

राोहित का रिकॉर्ड डराएगा

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी पाकिस्तान को डराने के लिए काफी है। रोहित ने अब तक टी-20 इंटरनेशल में 4 शतक लगाए हैं। टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्का लगाने की दौड़ में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक 133 छक्के लगाए हैं। टी-20 में दूसरा सबसे तेज़ शतक रोहित के नाम ही हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों पर शतक लगाया था।

Exit mobile version