Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्वतंत्रता दिवस : नहीं दिखेंगे स्कूली बच्चे, वीआईपी अतिथियों की संख्या भी होगी कम

स्वतंत्रता दिवस समारोह

स्वतंत्रता दिवस समारोह

नई दिल्ली। लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। कोरोना काल को देखते हुए इस बार की तैयारियां भी अन्य सालों की तुलना में अलग तरीके से हो रही है। कुर्सियों को दो गज की दूरी पर लगाया गया है। तैयारी में जुटा हर शख्स अपने मुंह पर मास्क लगाकर अपने काम को अंजाम दे रहा है।

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस बार वीआईपी लिस्ट भी छोटी कर दी गई है। 15 अगस्त के कार्यक्रम में हर साल करीब 10 हजार स्कूली बच्चे शामिल होते थे, लेकिन इस बार उन्हें नहीं बुलाया गया है। स्कूली बच्चों की जगह इस बार 500 एनसीसी कैडेट्स को बुलाया गया है। साथ ही इस बार कोरोना वॉरियर्स को भी आमंत्रित किया गया है।

केरल विमान हादसा : राहत और बचाव कार्य पूरा, सभी यात्री निकले गए, हादसे की जांच के आदेश

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रत्येक साल यहां 25 हजार अतिथि कार्यक्रम में शामिल होते थे। इनमें स्कूली बच्चे भी होते हैं। लेकिन इस बार यहां पर पांच हजार के करीब मेहमान ही उपस्थित हो पाएंगे।

उत्तरी दिल्ली की डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने तैयारियों को लेकर बताया कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को देखते हुए इस बार सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए हैं। लाल किला और आसपास के इलाकों में 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के लिए मचान बनाए गए हैं। जिस पर खड़े होकर ये निगेहबानी कर सकेंगे। स्वतंत्रता दिवस आयोजन के दौरान सभी गेट पर दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे।

Exit mobile version