Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महिला वर्ल्डकप में भारत ने पाकिस्तान को दी बुरी मात

Women's World Cup

Women's World Cup

नई दिल्ली| भारतीय टीम (Team India)  ने महिला वर्ल्डकप (Women’s World Cup) की शानदार शुरुआत की है और अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान (Pakistan)को करारी मात दी है. पूजा वस्त्रेकर और स्नेह वर्मा की कमाल की पारी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को हराया.

महिला वर्ल्डकप (Women’s World Cup)  में भारत की शानदार शुरुआत हुई है. रविवार को खेले गए मुकाबले में मिताली ब्रिगेड ने पाकिस्तान को 107 रनों से करारी मात दी है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जवाब में पाकिस्तान की टीम 137 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

भारतीय महिला टीम पहुंची T20 वर्ल्डकप के फाइनल में, विराट कोहली ने दी बधाई

भारत और पाकस्तान (India-Pakistan) के बीच वर्ल्डकप में जितने भी मुकाबले खेले गए हैं, उनमें टीम इंडिया को कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. टीम इंडिया इस जीत के साथ ही वर्ल्डकप की प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

टीम इंडिया (Team India) ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जवाब में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम 137 रनों पर ही सिमट गई. भारत की ओर से सीनियर झूलन गोस्वामी ने दो विकेट झटके, जबकि टीम इंडिया की ओर से स्टार राजेश्वरी गायकवाड़ रहीं जिन्होंने 10 ओवर में 31 रन देकर चार विकेट चटकाए.

महिला वर्ल्ड कप में मिताली ब्रिगेड का जलवा, पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

पाकिस्तान की बल्लेबाजी इस मैच में बुरी तरह फेल साबित हुई. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया सकता है कि पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा स्कोर 30 का रहा. पाकिस्तानी ओपनर सिदरा अमीन ने 30 रनों की पारी खेली, जबकि अंत में डायना बेग ने 24 रन बनाए. पाकिस्तान का स्कोर इस मैच में 43 ओवर में 137 ऑलआउट रहा.

जबकि टीम इंडिया की ओर से सभी बॉलर्स को विकेट मिला है. झूलन गोस्वामी को दो, मेघना सिंह को एक, राजेश्वरी गायकवाड़ को 4, दीप्ति शर्मा को 1, स्नेह राणा को दो विकेट मिले हैं.

87 साल की दादी का Josh High, वर्ल्डकप में दिया जीतने का आशीर्वाद

भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब थी. टीम इंडिया को तीसरे ही ओवर में शेफाली वर्मा के रूप में पहला झटका लगा, लेकिन उसके बाद दीप्ति शर्मा और स्मृति मंधाना ने पार्टनरशिप कर भारत को संकट से उबारा. भारत का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से खराब प्रदर्शन करता हुआ नज़र आया.

https://twitter.com/BCCIWomen/status/1500377561494261761?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1500377561494261761%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.aajtak.in%2Fsports%2Fcricket%2Fstory%2Findia-vs-pakistan-women-world-cup-result-mithali-raj-team-india-tspo-1423016-2022-03-06

एक वक्त ऐसा भी आया जहां भारत के सिर्फ 18 रन के भीतर ही 5 विकेट गिर गए थे. लेकिन अंत में पूजा वस्त्रेकर और स्नेह वर्मा  के बीच शतकीय साझेदारी हुई और टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंची. स्नेह राणा ने 53 रन बनाए, जबकि पूजा ने 67 रनों की पारी खेली. पूजा वस्त्रेकर को ही बाद में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया वर्ल्डकप की प्वाइंट टेबल के टॉप पर पहुंच गई है. भारत ने एक मैच खेला है और उसके 2 प्वाइंट हैं, जबकि नेट रनरेट 2.14 का है. वहीं पाकिस्तान की टीम प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई है.

Exit mobile version