सामने आया पाकिस्तान का नापाक चेहरा, भारत ने मुलाकात का प्रस्ताव किया रद्द

मुलाकातमुलाकात

नई दिल्ली। गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री मोदी से वार्तालाप करने के लिए पत्र लिखकर आमंत्रित किया था। जिसके जवाब मे भारत ने मुलाकात के पेशकश को स्वीकार कर लिया था। लेकिन भारत ने 24 घंटे के अंदर ही अपने फैसले को बादल दिया है। भारत ने पाकिस्तान से मुलाकात के लिए माना कर दिया है। जिसके लिए कारना बताते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू मे BSF जवान की हत्या की वारदात से पाकिस्तान का असली चेहरा सामने आया है।

भारत ने फटकार लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान अपने करनी से बाज नहीं आ रहा है सेना के साथ प्पाक आर्मी निर्ममता कर रही है। साथ ही पाकिस्तान में डाक टिकट के प्रिंटिंग में आतंकी बुरहान वानी की फोटो लगाई गयी है। जिससे अब यह साफ हो गया है कि भारत की विदेश मंत्री अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री से न्यूयार्क मे मुलाकात नहीं करेंगी।

भारत ने मुलाकात का प्रस्ताव किया रद्द

पाकिस्तान ने विदेश मंत्रालय स्तर पर मुलाकात की पेशकश की थी। जिसके बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि, ‘भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बीच न्यूर्याक में मीटिंग होगी’। प्रवक्ता ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि, पाकिस्तान की ओर से मुलाक़ात के लिए काफी प्रस्ताव आया है। जिसको ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि यूएन में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान बातचीत हो सकती है। जिसमें दोनों देश के  मंत्री आपस में मुलाक़ात करेंगे। भारत की और से नेतृत्व करते हुए सुषमा स्वराज पाकिस्तानी मंत्री से मुलाक़ात कर सकती हैं। लेकिन शुरवार को पाकिस्तान का असली चेहरा सामने आया है। आतंकियों को शरण देने वाले पाकिस्तान के सेना ने BSF जवान नरेंद्र कुमार के साथ बर्बरता की थी।

ये भी पढ़ें :रायपुर: अमित शाह बोले- चुनाव कोई नेता नहीं कार्यकर्ता जिताता है…. 

आतंकियों ने 3 पुलिसकर्मी की हत्या की

शुरवार को 4 पुलिसकर्मियों को आतंकियों ने अगवा किया था उनमें से 3 की हत्या कर दी है, वहीं एक एसपीओ के भाई को रिहा कर दिया है। कुछ देर बाद ही सलामत बचे एक अन्य पुलिसकर्मी ने अपनी नौकरी से ही इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद खबर आई कि 6 अन्य एसपीओ ने भी इस्तीफा दे दिया है। यह फैसला सभी पुलिस वालों ने महज 1-2 घंटे के अंदर ही ले लिया। हालांकिगृह मंत्रालय ने सभी पुलिसकर्मियों के इस्तीफे को खारिज कर दिया है।

loading...
Loading...

You may also like

सुप्रीम कोर्ट आज दे सकता गैर बीएस-6 मानक वाहनों की बिक्री पर फैसला

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट आज आटोमोबाइल निर्माताओं को