भारत-इंग्लैंड के बीच आज वन डे सीरीज का फाइनल मुकाबला, ढाई साल में ये हो सकती 10वीं सीरीज जीत

इंडिया-इंग्लैंड
Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली। मंगलवार को शाम पांच बजे भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे हेडिंग्ले के ग्राउंड पर खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। आज अगर भारत जीतता है तो ढाई साल में ये उसकी 10वीं सीरीज जीत होगी।

चार साल बाद भारत की नजर इंग्लैंड की धरती पर दोबारा वनडे सीरीज जीतने पर

इंडिया-इंग्लैंड

  

वहीं, बता दें की  2011 से इंग्लैंड हेडिंग्ले में कोई भी मैच नहीं हारा है। उसने हेडिंग्ले के मैदान पर पिछले चार मैचों को अपने नाम किए। हेडिंग्ले में भारत-इंग्लैंड ने 5 मैच खेले है जिसमें से इंग्लैंड 3-2 से आगे है। चार साल बाद भारत की नजर इंग्लैंड की धरती पर दोबारा वनडे सीरीज जीतने पर होगी। 2014 में भारतीय टीम में पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीती थी। ​

इंडिया-इंग्लैंड

भारत-इंग्लैंड ने अब तक 98 मैच साथ में खेले 

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक कुल 98 मैच खेले गए है। जिसमे भारत ने 53 और इंग्लैंड ने 40 मैच जीते । साथ ही दो मैच टाई रहे, जबकि तीन का नतीजा ही नहीं निकला। वहीं विराट कोहली अपनी कप्तानी में पहली बार इंग्लैंड में सीरीज जीतना चाहेंगे। भारत ने उनकी कप्तानी में कुल 51 मैच खेले हैं, जिनमें 39 जीते है । वहीं, इयॉन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 85 में से 51 मैचों को जीता।

ये भी पढ़े : FIFA 2018: हरभजन सिंह ने देश की राजनीती पर कसा तंज, ट्वीट हुआ वायरल 

 50 विकेट पूरा करने में केवल दो कदम दूर कुलदीप यादव 

कुलदीप यादव ने इस सीरीज के 2 मैच में 9 विकेट लिए हैं। वे अगर इस मुकाबले में दो विकेट ले लेते हैं तो सबसे कम (23) मैचों में 50 विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से वे पहले भारतीय बन जाएंगे। इससे पहले अजीत अगरकर ऐसा कर चुके हैं। वहीं, इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जानी बेयरस्टो 63 रन बनाते ही वनडे क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वाले 27वें बल्लेबाज बन जाएंगे।

इंडिया-इंग्लैंड

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज का मैच से पहले होगा फिटनेस टेस्ट

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय का मैच से पहले फिटनेस टेस्ट होगा। रॉय के दाहिने हाथ की उंगली में चोट लगी गई है। हालांकि उनके कवर के तौर पर सैम बिलिंग्स को इंग्लैंड की टीम में बुलाया गया है। साथ ही, भारतीय तेज गेंदबाज  नेट पर प्रैक्टिस करते हुए नजर आए हैं।

 ये है भारत-इंग्लैंड की संभावित टीम 

इंडिया-इंग्लैंड

भारत:  विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, कुलदीप यादव, सिद्धार्थ कौल, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड:जेसन रॉय, जानी बेयरस्टो, जो रूट, इयॉन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, डेविड विली, आदिल रशीद, लियम प्लंकेट, मार्क वुड, जेम्स विंस, जेक बॉल, सैम बिलिंग्स।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *