संयुक्त राष्ट्र में भारत को मिला सम्मान, यूएन ने हिंदी भाषा में किया ट्वीट

संयुक्त राष्ट्रसंयुक्त राष्ट्र

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गुरूवार को भारत के सम्मान में एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने अपने ट्विटर पर हिंदी में अपना अकाउंट बनाया है और हिंदी भाषा में ही पहला ट्वीट किया है।

यूएन के पहले ट्वीट को पढ़कर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा। यूएन ने ट्वीट अपने हिंदी अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा ‘नमस्कार! संयुक्त राष्ट्र अब हिंदी में ट्वीट कर रहा है।

ये भी पढ़ें :-अरबपति पिता की MBBS बेटी बनी साध्वी

बतातें चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सितंबर 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिंदी में भाषण दिया था। उस समय हमारा पूरा देश गौरवान्वित महसूस कर रहा था, लेकिन संयुक्त राष्ट्र महासभा में सबसे पहले 1977 में हिंदी में भाषण दिया था। अटल बिहारी बाजपेयी  ने। उस वक्त वो जनता पार्टी सरकार में विदेश मंत्री थे। उस समय वे यूएन में भारत की अगुवाई कर रहे थे।

संयुक्त राष्ट्र में किसी भी भारतीय के पहले हिंदी भाषण का पूरे देश में जोरदार स्वागत हुआ था। उनके भाषण की जगह-जगह चर्चा होती थी। इसके बाद उन्होंने सन 2002 में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में दोबारा इस अंतरराष्ट्रीय मंच से हिंदी में अपनी बात रखी थी। सितंबर 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संयुक्त राष्ट्र महासभा को हिंदी में संबोधित किया था।

loading...
Loading...

You may also like

दशहरे की सुगात: यूपी के 850 किसानों का अमिताभ बच्चन चुकाएंगे कर्ज

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दशहरे