Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरधर्मराष्ट्रीयलखनऊ

विश्वगुरु बनने के पथ पर अग्रसर है भारत : स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज

 

लखनऊ। गीता परिवार लखनऊ व श्रीदुर्गा मंदिर धर्म जागरण समिति के संयुक्त तत्वावधान में शास्त्रीनगर लखनऊ के श्रीदुर्गाजी मंदिर में रविवार को गीता परिवार के संस्थापक स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज का श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के न्यासी पद पर सुशोभित किए जाने के उपलक्ष्य में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया।

श्रीदुर्गाजी मंदिर में गोविन्ददेव गिरिजी का अभिनंदन

इस मौके पर स्वामीजी ने गीता परिवार के कार्य समिति के पत्रक का अनवारण किया। इस अवसर स्वामी गोविन्ददेव गिरि महाराज ने भक्तगण को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को फिर से विश्वगुरु बनने के पथ पर अग्रसर हो रहा है। हम सभी को मर्यादा पुुरूर्षोत्तम भगवान श्रीराम के पदचिन्हों पर चलना चाहिए। तभी हम स्वामी विवेकानन्द के सपनों का भारत बना पाएगे।

 

अनुराग पांडेय ने बताया कि स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज के लखनऊ पर आगमन पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा पर विभिन्न स्थानों पर भक्तगणों ने पुष्पवर्षा भी की गई।

शोभायात्रा अमौसी एयरपोर्ट से कृष्णानगर, आलमबाग, श्रृंगारनगर, मवैया, चारबाग, मोतीनगर, राजेन्द्रनगर, बिरहाना कार्यालय, पांडेयगंज, कुण्डरी रकाबगंज होते हुए शास्त्रीनगर लखनऊ के श्रीदुर्गाजी मंदिर पर समाप्त हुई। इस मौके पर गीता परिवार के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. आशु गोयल, राजेन्द्र गोयल, अनुराग पांडेय, अनुपम मित्तल, डा. सुधीर तिवारी, अरविन्द शर्मा, शिवेन्द्र मिश्रा, रणविजय सिंह तथा दुर्गाजी मंदिर समिति के अध्यक्ष ताराचंद अग्रवाल व कार्यकर्ताओं ने भगवा व श्वेत रंग की दो लाख सोलह हजार रामनामी माला से स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज का माल्यर्पण कर स्वागत एवं रामजन्म भूमि मंदिर का स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया गया।

loading...
Loading...