Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

WTC final में भारत को इन पांच खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरुरत

Out of 15 players, 4 players were shown the way out

Out of 15 players, 4 players were shown the way out

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। इसमें कोई शक नहीं है कि, न्यूजीलैंड की टीम काफी मजबूत है और भारत को खिताबी जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इसके अलावा कीवी टीम ने जिस तरह से इंग्लैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया उससे इस टीम का मनोबल और ऊंचा हो गया है। वैसे तो कीवी टीम में कई स्टार खिलाड़ी हैं, लेकिन किन पांच खिलाड़ियों से टीम इंडिया को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से बताया कि, टीम इंडिया को फाइनल मुकाबले में किन पांच खिलाड़ियों से ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। इसमें पहला नाम टीम के बेहद अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी का है। साउथी ने भारत के खिलाफ खेले 24 टेस्ट में 39 विकेट लिए हैं तो वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 51 विकेट चटकाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्होंने घातक गेंदबाजी की थी। वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम कप्तान केन विलियमसन का है। केन के बारे में आकाश ने कहा कि, उन्हें पता है कि टीम के साथ किस तरह से डील करना है और वो बेहद मजबूत बल्लेबाज हैं। केन को पता है कि, अहम मौके पर बड़ी पारी कैसे खेली जाती है।

इतने कड़े परिश्रम के बाद भारत को मिला WTC फाइनल खेलने का मौका

आकाश चोपड़ा ने तीसरे खतरनाक खिलाड़ी के तौर पर ट्रेंट बोल्ट का नाम लिया और कहा कि, उनके पास गति ज्यादा नहीं है लेकिन वो अच्छी इनस्विंग फेंकते हैं साथ ही उनके पास गेंद को दूर ले जाने की भी काबिलियत है। अगर विकेट से उन्हें जरा सी भी मदद मिल गई तो वो विरोधी टीम के बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी हो जाते हैं। चौथा नाम आकाश चोपड़ा ने काइली जैमीसन का लिया जो शानदार ऑलराउंडर हैं। आकाश ने कहा कि, जैमीसन काफी लंबे हैं और बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाज भी हैं। वहीं उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 300 से ज्यादा रन बनाने वाले डेवोन कॉनवे को भी खतरनाक खिलाड़ी बताया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था और कीवी टीम की सीरीज जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी।

 

Exit mobile version