आतंकवादी मुद्दे को लेकर अमेरिका ने लगाई पाकिस्तान को फटकार

- in अंतर्राष्ट्रीय

वाशिंगटन। भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में आ रही लगातार गिरावट के बारे में हर कोई जानता है। भारत-पाक का रिश्ता हमेशा से चर्चा का विषय रहा है। ये बात पूरा विश्व जानता है कि पाकिस्तान अपनी गिरी और नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आता। तथा भारत को लेके एक के बाद एक घटिया प्लानिंग करता है वहीं ट्रम्प प्रशासन ने बुधवार को महत्वपूर्ण आतंक रोधी कदमों के लिए भारत की तारीफ करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी आतंकी जुट भारत में लगातार अपने हमले जारी रखे हुए हैं।

भारत ने किया वाकई सराहनीय काम: अमेरिका

अमेरिका के विदेश विभाग ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट ‘कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म’ में कहा कि भारतीय नेतृत्व ने घरेलू स्तर पर आतंकी हमलों को रोकने के लिए वाकई तारीफी का काम किया है। वहीं अमेरिका ने बुधवार को ये भी कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी समूह लगातार एक के बाद एक खतरा पैदा कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक़ पाकिस्तान ने 2017 में आतंकवाद पर अमेरिका की चिंताओं पर पर्याप्त रूप से ध्यान नहीं दिया।

अमेरिका के विदेश विभाग ने साल 2017 के लिए आतंकवाद पर वार्षिक कंट्री रिपोर्ट में कहा कि हालांकि अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अल-कायदा कमजोर पड़ा है, लेकिन भारतीय उपमहाद्वीप में इसका क्षेत्रीय संगठन अल-कायदा क्षेत्र में अपनी गतिविधियां जारी रख रहा है। रिपोर्ट में भारत और अमरीका तथा समान विचारधारा वाले देशों के साथ मिलकर आतंक के षड्यंत्रकारियों को न्याय के कठघरे में लाने का संकल्प व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान से बैठक के लिए तैयार मोदी सरकार, यूएन में मिलेंगे दोनों देश के विदेश मंत्री 

ख़बरों के मुताबिक़ भारत लगातार हमले झेलता आ रहा है पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की ओर से भी और आदिवासी तथा माओवादियों की तरफ से भी। दरअसल, भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान को जम्मू कश्मीर में सीमा पार से होने वाले हमलों का भी जिम्मेदार ठहराया।

loading...
Loading...

You may also like

मुस्लिम समझकर हिंदू वैज्ञानिक को गरबा कार्यक्रम से निकाला बाहर

वाशिंगटन। अमेरिका में एक भारतीय वैज्ञानिक के साथ