Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारतीय शेर 145 रनों पर ढेर, रुट और लीच का शानदार प्रदर्शन

भारतीय शेर 145 रनों पर ढेर

भारतीय शेर 145 रनों पर ढेर

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का यह तीसरा मैच अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान और पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर जो रुट (आठ रन पर पांच विकेट) और लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच (54 रन पर चार विकेट) ने शानदार गेंदबाजी करते हुये भारत को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरे डे-नाईट क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में 145 रन पर समेट दिया है।

दुनियाभर में इन स्मार्टफोन का जलवा, टॉप-10 बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन की लिस्ट

भारत को इस तरह पहली पारी में 33 रन की बढ़त हासिल हुई। भारत ने कल के तीन विकेट पर 99 रन से आगे आज खेलना शुरू किया था और उसकी पहली पारी 145 रन पर समाप्त हो गई। इंग्लैंड ने पहली पारी में 112 रन बनाये थे। रुट में अपने करियर में पहली बार पारी में पांच विकेट लेकर भारत को ध्वस्त कर दिया। भारत ने अपने आखिरी आठ विकेट 47 रन जोड़कर गंवाए। भारतीय कप्तान विराट कोहली कल टीम के 98 के स्कोर पर आउट हुये थे।

भारत की तरफ से पहली पारी में सबसे अधिक रन रोहित शर्मा ने बनाए। उन्होंने 96 गेंद पर 66 रन बनाए और इसके बाद लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गये। कप्तान विराट कोहली ने 58 गेंद में 27 रन बनाये और फिर लीच की गेंद पर आउट हो गये।

Raveena Tandon को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे हुए, नेपोटिज्म को लेकर बोली

रविचंद्रन अश्विन ने 32 गेंद में 17 रन बनाये और रुट की गेंद पर आउट हो गये। शुभमन गिल ने 51 गेंद में 11 रन बनाये और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गये। इशांत ने 20 गेंद में 10 रन बनाये और वह पारी के समाप्त होने तक नॉट आउट रहे। रहाणे ने 25 गेंद में सात रन बनाये और लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गये।

विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आठ गेंद में केवल एक रन बनाये और रुट की गेंद पर आउट हो गये। जसप्रीत बुमराह 12 गेंद में एक रन बनाकर रुट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गये। चेतेश्वर पुजारा, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर बिना खाते खोले ही आउट हो गये। पुजारा बिना खाता खोले लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गये। सुंदर और अक्षर पटेल को रुट ने आउट कर पवेलियन भेज दिया।

यह मैच डे-नाइट टेस्ट है, जो पिंक बॉल से खेला रहा है। यह भारत में खेले जाने वाला दूसरा डे-नाइट टेस्ट है । इंग्लैंड ने कल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

Exit mobile version