Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

India Post GDS का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Indian Post

India Post

भारतीय डाक की ओर से ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए निकली वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. India Post GDS का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आवेदक India Post की ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि, इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 40,889 पदों पर भर्तियां होनी थी.

इंडिया पोस्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी 2023 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 16 फरवरी 2023 तक का समय दिया गया था. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में शॉर्टलिस्ट करने के बाद रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

India Post GDS Result ऐसे चेक करें

>> रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.

>> वेबसाइट की होम पेज Latest Updates पर के लिंक पर क्लिक करें.

>> इसके बाद अपने राज्य के आगे दिए लिंक पर जाएं.

>> अगले पेज पर Check Merit List के लिंक पर जाएं.

>> रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगा.

>> रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें. इसी रिजल्ट के आधार पर ज्वॉइनिंग मिलेगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए सभी संबंधित डॉक्यूमेंट्स की ओरिजिनल कॉपी और दो सेट सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ वेरिफिकेशन के लिए जाना होगा.

India Post GDS मेरिट लिस्ट

भारतीय डाक में जीडीएस के पद पर निकली इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 40,889 पदों पर भर्तियां होनी थी. अलग-अलग स्टेट के लिए अलग-अलग पदों की संख्या निर्धारित है. इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर हुआ है.

1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है इस स्कूल की फीस, जानें कैसे होता है यहां एडमिशन

इंडिया पोस्ट की ओर से जारी मेरिट लिस्ट में डिविजन, ऑफिस, पोस्ट का नाम, पोस्ट कॉम्यूनिटी, रजिस्ट्रेशन नंबर, सेलेक्टेड कैंडिडेट्स का नाम, मार्क्स और कैटेगरी दी गई है. उम्मीदवार मेरिट लिस्ट पीडीएफ फॉर्मेट में खुलने पर ctrl+f करके अपना नाम या रजिस्ट्रेशन नंबर सर्च करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Exit mobile version