Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दोनों फ्रंट पर एक साथ जंग के लिए भारत तैयार : वायुसेना प्रमुख

Air Force Chief

Air Force Chief

लद्दाख सीमा पर जारी तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया का बड़ा बयान सामने आया है। वायुसेना चीफ ने कहा है कि भारत उत्तर भारत में दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए तैयार है। यानी चीन और पाकिस्तान की ओर से जो तनाव की स्थिति बन रही है, उसपर भारत हर तरीके से मुस्तैद है।

वायुसेना चीफ ने कहा कि राफेल के आने से वायुसेना की ताकत बढ़ी है और ये हमें आगे तक मजबूत करेगा। इससे हम जल्दी और ठोस कार्रवाई कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में तेजस, कॉम्बैट हेलिकॉप्टर, ट्रेनर एयरक्राफ्ट समेत कई अन्य ताकतवर हथियार वायुसेना की ताकत बनेंगे।

प्रयागराज : डॉ. हर्षवर्धन ने मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिएटी ब्लॉक का किया उद्घाटन

आरकेएस भदौरिया ने कहा कि वायुसेना भारत और चीन के साथ दोनों फ्रंट पर एक साथ जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि चीन की हरकत के बारे में मई में ही पता लग गया था, तभी से ही भारतीय सेना और वायुसेना की ओर से एक्शन लिया गया।

वायुसेना प्रमुख बोले कि ईस्टर्न फ्रंट पर वायुसेना मुस्तैद है और ऐसा कोई सवाल ही नहीं होता कि चीन हमसे किसी भी तरह से बेहतर स्थिति में हो। उन्होंने कहा कि वक्त के साथ वायुसेना ने बहुत तेजी से बदलाव किए हैं और अब काफी हदतक कमियों को दूर कर लिया गया है।

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हमने सीमा से जुड़े हर अहम हिस्से पर अपनी मौजूदगी बढ़ाई है, लद्दाख उसका सिर्फ एक हिस्सा है। ऐसे में देश को भरोसा रखना चाहिए कि उनकी सेना पूरी तरह तैयार है।

एमएस धोनी : क्या बदलाव करने से टीम को पंजाब के खिलाफ मिली जीत

आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच मई के बाद से ही सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। सेना के साथ-साथ वायुसेना ने भी लेह-लद्दाख के इलाकों में अपनी मौजूदगी बढ़ाई है। वायुसेना लगातार जरूरी सामान ले जाने में मदद कर रही है, इसके अलावा कई लड़ाकू विमान लद्दाख के आसमान में पैनी निगाहें बनाए हुए हैं।

Exit mobile version