Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत Vs श्रीलंका पहला टी-20 आज, 6 साल से श्रीलंका से नहीं हारा भारत

T-20

T-20

लखनऊ| वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी-20 (T-20) सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (India) अब श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ आज से 3 मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला लखनऊ (lucknow) के इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) में खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले भारतीय टीम ( Team India) को बड़ा झटका भी लगा। सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर चोट के कारण टीम से बाहर हो गए। वहीं, विराट कोहली और ऋषभ पंत को पहले ही आराम दे दिया गया है।

T-20: रोहित शर्मा बने टेस्ट कप्तान, इन प्लेयर्स की टीम से छुट्टी

ऐसे में पहले टी-20 (T-20) में सभी की नजरें युवा खिलाड़ियों पर रहेंगी। खासकर वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर और लंबे समय के बाद टीम इंडिया (India) में वापसी करने वाले संजू सैमसन से कप्तान रोहित को काफी उम्मीदें होंगी। वहीं, (IPL) ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन का बल्ला वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था। उनसे भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

आईपीएल (IPL)  से पहले टीम इंडिया (India) की ये आखिरी टी-20 (T-20) सीरीज है। ऐसे में आउट ऑफ फॉर्म खिलाड़ी भी अपनी खोई हुई फॉर्म हासिल करना चाहेंगे।

इस सीरीज में कुलदीप यादव भी अपने पुराने लय में वापस लौटना चाहेंगे। वेस्टइंडीज (West Indies)  के खिलाफ सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिल पाया था। श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ सीरीज में एक बार फिर कुलचा की जोड़ी खेलती हुई नजर आ सकती है। पहले टी-20 (T-20) में जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो रही है। ऐसे में टीम इंडिया का पेस अटैक काफी मजबूत नजर आ रहा है।

T-20: भारत ने छह विकेट से WI को दी मात, अय्यर के छक्के ने दिलाई जीत

6 साल से भारतीय टीम (Team India)  श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर एक भी मैच नहीं हारी है। 2016 में लंकाई टीम ने आखिरी बार टीम इंडिया (Team India)  को उसकी धरती पर हराया था। भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच क्रिकेट का इतिहास बहुत पुराना रहा है। दोनों टीमों ने कुल 22 टी-20(T-20)  मैच खेले हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 22 और लंकाई टीम ने 7 में जीत दर्ज की है। एक मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ।

श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka team)को भी सीरीज शुरू होने से पहले जोरदार झटका लगा है। टीम के स्टार लेफ्ट आर्म स्पिनर वानिंदु हसरंगा कोरोना पॉजिटिव होने के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। हसरंगा के अलावा मिस्ट्री स्पिनर महीष तक्षीणा पूरी तरह से फिट नहीं होने का कारण पहला मैच नहीं खेलेंगे।

T-20 वर्ल्ड कप: भारत को मिली करारी हार, पाकिस्तान ने दी 10 विकेट से मात

इन दो खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से प्लेइंग इलेवन पर खासा फर्क पड़ेगा। श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka team) का हालिया प्रदर्शन भी कुछ बेहतर नहीं रहा है। भारत आने से पहले टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी, जहां टीम को 5 मैचों की टी-20 (T-20) सीरीज में 4-1 से मिली करारी हार का सामना करना पड़ा था। टू-20 (T-20) वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका के लिए भी यह सीरीज काफी अहम होने वाली है।

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी-20 (T-20) सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (India) अब श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ आज से 3 मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) में खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले भारतीय टीम ( Team India) को बड़ा झटका भी लगा। सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर चोट के कारण टीम से बाहर हो गए। वहीं, विराट कोहली और ऋषभ पंत को पहले ही आराम दे दिया गया है।आईपीएल (IPL)  से पहले टीम इंडिया (India) की ये आखिरी टी-20 (T-20) सीरीज है। ऐसे में आउट ऑफ फॉर्म खिलाड़ी भी अपनी खोई हुई फॉर्म हासिल करना चाहेंगे।

Exit mobile version