Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महिला वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी इंडिया-वेस्टइंडीज

India-West Indies

India-West Indies

नई दिल्ली। महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup) में भारतीय टीम (team india) शनिवार को टूर्नामेंट में अपना तीसरा मुकाबला वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेलेगी। पहले मैच में पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में हराने के बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में (West Indies) के खिलाफ होने वाला मुकाबला टीम के लिए बहुत अहम होने वाला है।

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में 12 मार्च को तीसरा मैच खेलेगी टीम इंडिया

दोनों के बीच महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup)2022 का मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े छह बजे शुरू होगा। टॉस सुबह छह बजे होगा। इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं।

महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup) में भारत ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 6 मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबलों में टीम को जीत मिली है। टीम इंडिया(team india)  को अगर वर्ल्ड कप में बने रहना है तो ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा।

10 मार्च को होगा भारत-न्यूजीलैंड महिला वर्ल्ड कप 2022 का 8वां मुकाबला

भारतीय टीम (team india)  अभी तक एक भी महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup) अपने नाम नहीं कर पाई है। इस बार टीम इंडिया(team india)  को वर्ल्ड कप जीतने का फेवरेट माना जा रहा है। ऐसे में टीम को आगे के मुकाबलों में कड़ी मेहनत करनी होगी। खासकर टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। कप्तान मिताली राज ने पाकिस्तान के खिलाफ 40 गेंद में सिर्फ 9 रन बना पाईं थी। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके बल्ले से 56 गेंदों में सिर्फ 36 रन निकले। शेफाली वर्मा को पिछले मैच में खराब फॉर्म की वजह से ही बाहर कर दिया गया।

वहीं, स्मृति मंधाना के बल्ले से न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 6 रन निकले। भारतीय टीम(team india) को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ जीतना है तो बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

10 मार्च को होगा भारत-न्यूजीलैंड महिला वर्ल्ड कप 2022 का 8वां मुकाबला

वेस्टइंडीज (West Indies) ने तो इस बार वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है और अपने दोनों मुकाबलों में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को हरा चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया (team india) को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ अच्छा खेल दिखाना होगा।

मजबूत वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी कर सकती है। मैच में पूनम यादव को मौका मिल सकता है। राजेश्वरी गायकवाड और झूलन गोस्वामी ने दोनों मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम की गेंदबाजी और मजबूत होगी

महिला वर्ल्ड कप 2022, 6 मार्च को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

टीम इंडिया (team india) के लिए मुसीबत की बात ये है कि उन्हें वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ खेलना है। ये मुकाबले टीम इंडिया को जीतने होंगे क्योंकि अब एक या दो हार उसे सेमीफाइनल की राह से भी बाहर कर देगा।

Exit mobile version