Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी में 1000 ड्रोन्स दिखाएंगे भारत का जलवा, देखें बेस्ट ड्रोन शो

नई दिल्ली। भारत सरकार 1000 ड्रोन लाइट शो को होस्ट करने वाली है। ये आजादी के 75 साल पर ये सरकार की अचीवमेंट को दिखाएगा। ये इवेंट 29 जनवरी को Beating the Retreat Ceremony में कंडक्ट किया जाएगा।

इसमें 1,000 ड्रोन्स बैकग्राउंड म्यूजिक और लेजर प्रोजेक्शन मैपिंग के साथ सिंक करके फ्लाई करेंगे। इसे मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस और IIT दिल्ली बेस्ड एक स्टार्टअप ने मिलकर ऑर्गेनाइज किया है। इस तरह के ड्रोन लाइट शो पहले भी होते रहे हैं। यहां पर आपको दुनिया के ऐसे ही बेस्ट ड्रोन और लाइट शो के बारे में बता रहे हैं।

Hyundai के लग्जरी व्हीकल ब्रांड Genesis ने चीनी मार्केट में लॉन्च के टाइम ड्रोन और लाइट शो का आयोजन किया था। इसने 3281 ड्रोन को डिस्प्ले किया था।

ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। ये ड्रोन शो शंघाई में पिछले साल 29 मार्च को आयोजित किया गया था। इस शो में ब्रांड के नाम को सिग्नेचर डिजाइन एलिमेंट्स के साथ दिखाया गया था। ऑडियंस को Genesis G80 और GV80 मॉडल की झलक भी दिखाई गई थी।

इससे पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड Shenzhen Damoda Intelligent Control Technology के पास था। इसमें 3051 ड्रोन को डिस्प्ले किया गया था। इस ऑफिशियल चैलेंज में टीम ने चाइनीज स्पेस साइंस एंड टेक्नोलॉजी को दिखाया था। इसमें चीन के स्पेस स्टेशन और सैटेलाइट सिस्टम को दिखाया गया था।

ड्रोन शो में रूस के Saint Petersburg में भी एक रिकॉर्ड बनाया गया था। इसको Ublox ने ऑर्गेनाइज किया था। इसमें लगभग 2200 ड्रोन्स के जरिए शो को आयोजित किया गया था। ये शो लगभग 10 मिनट तक चला।

Intel ने भी अपने ड्रोन शो आयोजित किया था। ये शो Folsom, California में आयोजित किया गया था। इसमें कंपनी ने 2018 ड्रोन्स को एकसाथ हवा में उड़ाया था।

ये शो लगभग 5 मिनट तक के लिए चला था। Armenia की आजादी के मौके पर भी ड्रोन शो का आयोजन किया गया था। इसमें 1050 ड्रोन के जरिए देश की कहानी बताई गई थी।

Exit mobile version