कप्तान विराट ने जीत का श्रेय रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया

कप्तान विराट
Please Share This News To Other Peoples....

ब्रिस्टल। तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच रविवार को जीतकर भारत ने सीरीज 2-1 अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की। रोहित शर्मा को शानदार सेंचुरी जड़ने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। तो वहीं कप्तान विराट कोहली ने रोहित की पारी को तो खास बताया,लेकिन हार्दिक पांड्या को जीत का हीरो बताया। विराट ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया, जिन्होंने मैच में वापसी कराई थी। इंग्लैंड ने तूफानी शुरुआत करके दस ओवर में दो विकेट 112 रन बनाए थे,लेकिन आखिर में उसकी टीम नौ विकेट पर 198 रन ही बना पाई। हार्दिक पांड्या ने 38 रन देकर चार विकेट लिए। रोहित शर्मा के नॉटआउट 100 रन से भारत ने आठ गेंद शेष रहते ही जीत हासिल की।

कप्तान विराट कोहली बोले टीम के गेंदबाजों ने दिलाई वापसी

कप्तान विराट कोहली  ने कहा कि गेंदबाजों ने जिस तरह से वापसी की वो बेजोड़ थी। हमें लग रहा था कि वे 225 से 230 रन बनाएंगे। गेंदबाजों ने जो जज्बा दिखाया उस पर वास्तव में हमें गर्व है। एक कप्तान के रूप में इसे देखकर बहुत खुशी होती है। हमारे पास विकेट लेने वाली गेंदें करने की क्षमता है। इस फॉरमैट में 25 से 30 रन बहुत अंतर पैदा कर सकते हैं। हमने दबाव बनाया और मैच में वापसी की।

ये भी पढ़ें :-टी20 सीरीज का निर्णायक मैच आज, इन खिलाडियों संग विराट सेना रच सकती है इतिहास 

जानें विराट ने क्या कुछ कहा…

कप्तान विराट कोहली  ने रोहित के साथ-साथ पांड्या की भी जमकर तारीफ की। पांड्या ने बाद में नॉटआउट 33 रनों की पारी भी खेली। कोहली ने कहा, ‘पांड्या ने वास्तव में अच्छा ऑलराउंड क्रिकेटर है। वो आत्मविश्वास से भरा है और जिस तरह से उसने विकेट लिए आप युवा खिलाड़ी से ऐसा ही प्रदर्शन चाहते हो। इसके बाद उसने बल्ले से भी कमाल दिखाया। रोहित की पारी खास थी लेकिन हार्दिक का प्रदर्शन लाजवाब था।

उन्होंने कहा कि पिच वास्तव में सपाट थी और बल्लेबाज के रूप में हमने इसका लुत्फ उठाया। हम बल्लेबाजी क्रम और गेंदबाजों में अलग-अलग चीजें आजमाते रहेंगे। सीरीज में जीत से दौरे की शुरुआत करना अच्छा है।’

इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान की प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने निराशा जताई कि उनकी टीम अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रही और वो 20 या 30 रन अधिक बना सकती थी। मोर्गन ने कहा कि रॉय और बटलर ने हमें बेहतरीन शुरुआत दिलाई लेकिन उन्होंने जो मंच तैयार किया था हम उसके साथ न्याय नहीं कर पाए। हमने 20 से 30 रन कम बनाए। हम बाद में अच्छी तरह से शॉट नहीं लगा पाए। हम छोटे मैदान पर इससे अधिक स्कोर की उम्मीद कर रहे थे। उम्मीद है इससे हम सबक लेंगे और सुधार करेंगे।

मैन ऑफ द मैच रोहित ने क्या कुछ कहा…

रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने कहा कि परिस्थितियों का अनुमान लगाना महत्वपूर्ण था। भारतीय उप-कप्तान ने कहा, ‘ये खेल की मेरी शैली है। पारी के शुरू में परिस्थितियों का आकलन करना महत्वपूर्ण था। हमें पता था कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा है और बाउंड्री छोटी है। मैं शांतचित होकर खेलना चाहता था। मैं जानता था कि क्रीज पर टिके रहने से आप बाद में रन बना सकते हो। उन्होंने कहा कि चार फील्डरों के तीस गज की रेखा के अंदर होने के कारण आपके पास मौका होता है और पांड्या ने पिछले कुछ सालों से इसका ऐसा ही फायदा उठाता है। उसने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे उसका आत्मविश्वास बढ़ा था। टीम उससे यही चाहती थी।

Related posts:

बिजली आपूर्ति से अमेरिकी हवाईअड्डे पर फंसे हजारों यात्री
चिदंबरम के किचन और घर ED की रेड, सुप्रीम कोर्ट उठा चुका है सवाल
नेपाल पुलिस ने एक कुख्यात अपराधी एवं उसके एक साथी का किया एनकाउंटर
लखनऊ : एक संदिग्ध कश्मीरी गिरफ्तार, मोबाइल में मिली बुरहान वानी की तस्वीरें
किसानों ने पुलिस पर लगाया जबरन वसूली व अभद्र व्यवहार का आरोप
पीएम मोदी बोले- कांग्रेस का एजेंडा मुझे गाली देना और मेरा विरोध करना
Alert: 200 और 2,000 रुपए के ये नोट आरबीआई न जमा करेगा और न ही बदलेगा
बंगाल पंचायत चुनाव: पुनर्मतदान में भी हिंसा से एक की मौत, BJP प्रत्याशी लापता
पॉली उमरीगर पुरस्कार के लिए विराट कोहली का चयन, चौथी बार होंगे सम्मानित
नीतीश और जदयू ने नहीं किया योग, बीजेपी के साथ गठबंधन टूटने का पूर्ण संयोग
डेमी रोज ने सोशल मीडिया पर शेयर की बोल्ड, स्विमसूट में कराया फोटोशूट
मायावती ने सपा की बढ़ाई टेंशन, इस पार्टी से करना चाहती हैं देशव्यापी गठबंधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *