रजत पीजी कॉलेज में भारतीय सेना के ‘द रियल हीरोज’ किए गए सम्मानित

भारतीय सेनाभारतीय सेना

लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर मंगलवार को चिनहट मटियारी चौराहा स्थित रजत पी जी कालेज के स्वामी विवेकानन्द सभागार में भारतीय सेना के ‘द रियल हीरोज’ का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सम्मान समारोह की शुरुआत दीप प्रज्जवलन के साथ की गई। उसके बाद राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत से समारेाह का विधिवत आगाज हुआ।

भारतीय सेना में सेवाएं देने वाले जवान सम्मान से नवाजे गए

इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राआें ने देश रंगीला देश मेरा रंगीला,रंग दे बसंती मेरा चोला पर ग्रुप डांस करके सभागार को देश के भक्ति रस से सराबोर कर दिया। इस मौके पर कालेज के संस्थापक प्रबंधक डॉ. आर जे सिंह चौहान ने कर्नल प्रदीप भूटानी, उमाकान्त सिंह,राममूर्ति पाण्डेय, शंभू सिंह,महेन्द्र सिंह, पवन सिंह, संतोष कुमार सिंह, राम चन्द्र, जैसराम यादव, एस बी सिंह चौहान, कर्नल धर्मराज सिंह,ले. कर्नल राम राज सिंह राम बहादुर सिंह को माला पहनाने के अलावा शाल,स्मृति चिंह व पुरस्कार देकर स मानित किया। उन्होंने कहा कि देश के इन वीर सैनिक की कर्तव्यपरायणता के आगे समूचा देश नतमस्तक है।

ये भी पढ़ें :-स्वतंत्रता दिवस: मदरसों को राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने के आदेश 

इस मौके पर डॉ. चौहान ने कहा कि युवाओं को इन भारतीय सैनिकों से सीख लेने की जरुरत है। इस अवसर पर कालेज की प्रबंध निदेशिका पुष्पलता सिंह ने कहा कि भारतीय सेना देश भक्ति और नैतिक मूल्यों से ओत-प्रोत होते है। वह सदैव हर परिस्थिति में राष्ट्रसेवा में बलिदान देने के तत्पर रहते है। इस दौरान कालेज के शिक्षक-शिक्षिकाओं के अलावा कर्मचारीगण और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

loading...

You may also like

अपने आशिक के साथ रहने पर अड़ी 6बच्चों की माँ

लोटन,सिद्धार्थनगर। लोटन कोतवाली क्षेत्र की एक गांव की