Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारतीय टीम में युवा गेंदबाज आवेश खान को मिली जगह, स्टैंड-बाय के रूप में हुए शामिल

Indian bowler Avesh Khan gets place in Indian team, joined as stand-by

Indian bowler Avesh Khan gets place in Indian team, joined as stand-by

आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करते हुए आवेश खान को इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में स्टैंड-बाय के रूप में शामिल किया गया है। बता दे आवेश खान ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आठ मैचों में 14 विकेट चटकाए। उन्होंने इस सीजन अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया और डेथ ओवर्स में भी कमाल का प्रर्दशन किया। उन्होंने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, “मैंने इस बार दिल्ली के लिए सभी मैच खेले, इसलिए मैं निश्चित रूप से बहुत आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस कर रहा था।

वैवाहिक समारोह के दौरान जहरखुरनी का शिकार हुई महिलाएं, मचा हड़कंप

 

साथ ही वे बोले मैंने बहुत अच्छी गेंदबाजी भी की। जिसके बाद टीम ने मैच भी जीते। हम पॉइंट टेबल में टॉप पर थे इसलिए मैं बहुत आत्मविश्वास महसूस कर रहा था।”पर्पल कैप की दौड़ में क्रिस मोरिस के साथ दूसरे स्थान पर काबिज खान को इस बात की निराशा है कि आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया। लेकिन इस बात की खुशी है कि उन्हें इस साल एक बड़ी जिम्मेदारी मिली और वह इस जिम्मेदारी को निभाने में सफल रहे। इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेले सभी मुकाबले आवेश खान ने कहा, “मुझे जिम्मेदारी मिली और मैंने इसका बखूबी निभाया। मैंने हर चरण में गेंदबाजी की – नई गेंद, मध्य ओवरों और डेथ ओवरों के साथ। टीम के कोच और कप्तान ने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया, इसलिए मुझे जो भी स्थिति मिली, मैंने वास्तव में हर बार अच्छा प्रदर्शन किया। 24 वर्षीय राइट-आर्म पेसर ने इस सीजन में दिल्ली के सभी आठ मैचों में खेले।

JDU के वरिष्ठ नेता तनवीर अख्तर का कोरोना से निधन, CM नीतीश ने व्यक्त किया शोक

 

खान ने आगे कहा, मैं पिछले दो सत्रों से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं, लेकिन आईपीएल ने मुझे सुर्खियों में ला दिया है। इस साल मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी, मेरे पांच मैचों में 14 विकेट हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या टी20 मोड से टेस्ट मोड में स्विच करना कठिन होगा और वह अपनी गेंदबाजी में क्या बदलाव लाने की उम्मीद करते हैं, अवेश ने कहा, टेस्ट में लाइन एवं लेंथ पर ध्यान लगाना जरूरी होता है। यहां धैर्य जरूरी होता है आप जितनी धैर्य के साथ गेंदबाजी करेंगे उतना बेहतर होगा।

 

Exit mobile version