Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ी ने सट्टेबाजी के लिए कॉन्टैक्ट की दी जानकारी

match fixing

आईपीएल 2020 फिक्सिंग

नई दिल्ली| युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेली जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक खिलाड़ी ने सट्टेबाजी के लिए कॉन्टैक्ट किए जाने की जानकारी दी है, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) हरकत में आ गई है।

कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल का 13वां सीजन बायो-सिक्योर एन्वॉयरमेंट में यूएई में किया जा रहा है, ऐसे में बाहर के किसी संदिग्ध के खिलाड़ी से सीधे मिलने के मौके को कम कर दिया है। ऑनलाइन कॉन्टैक्ट के कारण हालांकि इसका खतरा बना हुआ है। बीसीसीआई एसीयू के प्रमुख अजीत सिंह ने पीटीआई-भाषा से इसकी पुष्टि की।

दिल्ली कैपिटल्स ने तोड़ा राजस्थान रॉयल्स का बड़ा रिकॉर्ड

राजस्थान पुलिस के इस पूर्व पुलिस महानिदेशक ने कहा, ‘हां (एक खिलाड़ी ने कॉन्टैक्ट करने की सूचना दी है।)’ उनसे जब कथित सटोरिए के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हम उस पर नजर रखे हुए हैं। इसमें थोड़ा वक्त लगेगा।’ एसीयू प्रोटोकॉल के मुताबिक गोपनीयता के लिए खिलाड़ी (भारतीय या विदेशी) या फ्रेंचाइजी के नाम का उजागर नहीं किया गया है।

हर बार से उलट इस साल खिलाड़ी और टीम के सहयोगी सदस्य बायो-बबल में रह रहे है ऐसे में एसीयू संभावित ऑनलाइन भ्रष्टाचार माध्यम पर ध्यान दे रहा है। ज्यादातर खिलाड़ी खासकर युवा इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया पर मौजूद है जहां अनजान लोग फैन्स के रूप में उनसे दोस्ती करने की कोशिश करते है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सभी खिलाड़ी (आईपीएल में भाग ले रहे) चाहे विदेशी हों या भारत का अंतरराष्ट्रीय और घरेलू खिलाड़ी, सभी कई एसीयू सेशन में शामिल हुए हैं।

Exit mobile version