Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारतीय स्मार्टफ़ोन कंपनी Nokia जल्द लॉन्च करेगी Nokia 60 सीरीज

Indian smartphone company Nokia will soon launch Nokia 60 series

Indian smartphone company Nokia will soon launch Nokia 60 series

Nokia के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global जल्द ही मार्केट में Nokia 60 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। खास बात है कि कंपनी की इस नई सीरीज के स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर नहीं, बल्कि HarmonyOS पर काम करेंगे। नोकिया के स्मार्टफोन में गूगल की बजाय हुवावे का ओएस दिया जाना काफी चौंकाने वाली बात है क्योंकि नोकिया स्मार्टफोन यूजर्स को उनमें मिलने वाला स्टॉक ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस काफी पसंद आता है।

200MP कैमरा और 6000mAh बैटरीलीक्स की मानें तो नोकिया X60 सीरीज के तहत कंपनी दो हैंडसेट- नोकिया X60 और नोकिया X60 प्रो लॉन्च करेगी। लीक में दावा किया गया है कि नोकिया X60 सीरीज में कंपनी 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ कर्व्ड डिस्प्ले और 6000mAh बैटरी जैसे फीचर ऑफर करने वाली है।

फिलहाल कंपनी ने नहीं दी कोई जानकारी कंपनी की तरफ से अपकमिंग नोकिया X60 सीरीज के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है और इसीलिए अभी लीक्स को केवल अफवाह के तौर पर लेना चाहिए। बीते कुछ महीनों में 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी वाले कई स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी 200 मेगापिक्सल के कैमरे वाले स्मार्टफोन से दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने की प्लानिंग कर रही है।

UPSC ने घोषित किया NDA/NA-1 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

हाई-एंड स्पेसिफिकेशन के साथ हिट हो सकती है नई सीरीजरिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस वक्त HarmonyOS की टेस्टिंग कर रही है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो हो सकता है कि आने वाले दिनों में हमें नोकिया के हार्मनी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टफोन्स देखने को मिलें। हार्मनी ओएस और हाई-एंड स्पेसिफिकेशन से लैस नोकिया 60 सीरीज हिट साबित हो सकती है।

 

Exit mobile version