Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट का लोगो जारी, अयोध्या में मस्जिद निर्माण की तैयारियां तेज

अयोध्या में मस्जिद निर्माण

अयोध्या में मस्जिद निर्माण

 

अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन बीते पांच अगस्त को पीएम मोदी ने कर दिया है। इसके बाद अब धन्नीपुर में पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद निर्माण के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इसके लिए रविवार को इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने लोगो जारी कर दिया है।

लोगो में आईआईसीएफ लिखा हुआ है जिसका मतलब इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन है। बता दें कि पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद के साथ ही अस्पताल का भी निर्माण होगा। शनिवार को ऑर्किटेक्ट के संग दौरे पर आए सुन्नी वक्फ बोर्ड के सचिव ने ये संकेत दिए हैं।

साथ ही टीम ने आसपास की भौगोलिक स्थिति की जानकारी भी जुटाई है। ऐसे में अब जमीन पर मस्जिद और अस्पताल के लिए मानचित्र तैयार किया जाएगा। अयोध्या में राममंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शासन ने मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन दी है। यह जमीन सोहावल तहसील के धन्नीपुर गांव में आवंटित की गई है। सरकारी जमीन पर मौजूदा वक्त में धान की फसल खड़ी है।

पिछले दिनों मस्जिद के लिए शासन से मिली पांच एकड़ जमीन की नापजोख भी हो चुकी है। अब उस जमीन को ट्रस्ट को देने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। शुक्रवार को सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्य फरहान सोहावल रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचकर जमीन की मालियत जानी थी, साथ ही स्टांप शुल्क के बारे में भी जानकारी ली थी। ये ब्योरा जुटाने के बाद शनिवार को फिर से सुन्नी वक्फ बोर्ड के सचिव अतहर हुसैन ऑर्किटेक्ट संग पहुंचे और जायजा लिया।

 

Exit mobile version