क्राइमराष्ट्रीय

क्लिनिक में नर्स के साथ संबंध बनाने के आरोपी के खिलाफ इंक्वायरी के आदेश

क्राइम डेस्क. भारत में महिलाये कितनी असुरक्षित है इसका अंदाज़ा आज कल की घटनाओ से साफ़ लगाया जा सकता है. महिलायों की सुरक्षा के लिए बड़े बड़े दावे जरुर किये जाते है पर नतीजा कुछ भी नहीं . ऐसी ही एक शर्मनाक घटना भारतीय सेना के अन्दर देखने को मिली है. इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगो का जमीर मर चुका है . सेना ने क्लिनिक में नर्स के साथ संबंध बनाने के आरोपी कर्नल के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं.

नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण ने कर ली गुपचुप शादी, जानिए पूरा सच

सेना ने क्लिनिक में नर्स के साथ संबंध बनाने के आरोपी कर्नल के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं. यह घटना पंजाब की है. सेना ने इसके साथ ही कर्नल की पुनर्नियुक्ति को रद्द कर दिया.

अधिकारी को आर्मी एक्ट सेक्शन 123 के तहत रिटायरमेंट के बाद वापस बुलाया गया था. सेना के सूत्रों ने बताया, पंजाब में जहां कर्नल को एक्स सर्विसमैन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम पॉलीक्लिनिक में पकड़ा गया था वहां भी जांच शुरू हो गई है.

सूत्रों ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने सभी कमांड को सख्त निर्देश दिए हैं कि सेना में ऐसे मामलों को बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि इन मामलों में सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

अपने ऑफिस में नर्स के साथ संबंध बनाने की वीडियो जवानों की ओर से पोस्ट किए जाने के बाद कर्नल को पकड़ा गया है.  जवानों ने दिल्ली में रक्षा मंत्रालय में इस मामले की शिकायत सबूत के तौर पर वीडियो को पेश करके की है.

वहीं एक अन्य मामले में सेना ने जम्मू-कश्मीर में एक पुरुष और महिला अधिकारी को अवैध संबंध रखने के मामले में बर्खास्त करने की सिफारिश की है.

 

loading...
Loading...
Tags