Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘दरोगा के पास डीएम-सीएम-पीएम से ज्यादा पावर होती है’, जानें पूरा मामला

Sunil Malik

Inspector captured the plot of Sunil Malik

कानपुर। जिले में एक बुजुर्ग अपने प्लॉट के लिए दर-दर भटक रहा है। उसके हाथ में दरोगा की तस्वीर है। बुजुर्ग का कहना है कि उसके प्लॉट पर दरोगा ने करीब डेढ़ साल से कब्जा करके मकान बना लिया, खुद पुलिस कमिश्नर की कराई जांच में दरोगा कब्जे का आरोपी पाया गया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

दरोगा ब्रज मोहन पाल (Inspector Braj Mohan Pal) का पोस्टर लेकर पुलिस कमिश्नर दफ्तर में पहुंचे सुनील मलिक (Sunil Malik) का कहना है, ‘मुझे अब पता चल गया है कि देश में एक दरोगा की पावर डीएम-सीएम-पीएम से कहीं ज्यादा होती है इसीलिए मैं उसका पोस्टर लेकर आया हूं।’

सुनील मलिक (Sunil Malik) का आरोप है कि दरोगा बृजमोहन पालने चकेरी इलाके में मेरे प्लॉट में डेढ़ साल से कब्जा कर रखा है, इस दौरान मैंने पुलिस कमिश्नर से लेकर डीजीपी तक दौड़ लगाई, इसके बाद डीएम-सीएम-पीएम और गृहमंत्री को एप्लीकेशन दी लेकिन दरोगा से मेरा कब्जा किसी ने नहीं छुड़वाया।

सुनील मलिक (Sunil Malik) का कहना है कि पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण (Aseem Arun) ने मेरी शिकायत पर एसीपी अशोक कुमार सिंह से जांच कराई थी, जिनकी जांच रिपोर्ट में साफ पाया गया था कि दरोगा बृजमोहन पाल ने एक पूरा गिरोह बनाकर मेरे प्लॉट पर फर्जी ढंग से कब्जा किया, उस जांच रिपोर्ट के आधार पर मेरी एफआईआर दरोगा के खिलाफ चकेरी थाने में लिखी गई।

‘द कश्मीर फाइल्स’ की एक्ट्रेस हुई हादसे की शिकार, गाड़ी ने मारी टक्कर

इस मामले में जब हमने चकेरी थाने में दरोगा के ऊपर दर्ज एफआईआर के बारे में पूछा तो वहां इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में दरोगा के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट भी लगाई जा चुकी है लेकिन हैरानी इस बात की है कि शहर का कोई अधिकारी यह बताने को तैयार नहीं है कि दरोगा पर अब तक कोई कार्यवाही क्यों नहीं की गई।

Exit mobile version