Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दरोगा ने अपने बचाव में युवती को पकड़ा, पुलिसकर्मी को फंसाने के लिए परिवार ने बनाई थी योजना

Inspector

कानपुर। ककवन थाना क्षेत्र से संबंधित रविवार की देर शाम को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें दावा किया जा रहा था कि एक दरोगा (Inspector) घर में घुसकर युवती से अभद्रता कर रहा है। वायरल वीडियो का अधिकारियों ने संज्ञान लिया और जांच में पूरा मामला ही पलट गया। जांच में सामने आया कि दरोगा को फंसाने के लिए परिवार ने योजना बनाई और योजना के अनुसार दरोगा को युवती के साथ कमरे में बंद कर दिया गया। युवती जब दरोगा को मारने लगी तब दरोगा ने बचाव के लिए युवती को पकड़ा। अब ऐसा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

ककवन थाना क्षेत्र के विषधन चौकी के गांव हरिपुरा में रविवार की शाम एक मामले में विवेचना को गए दरोगा के साथ पीड़ित पक्ष से झड़प हो गई थी। पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाया था कि दरोगा ने परिवार की एक युवती को जबरन पकड़ लिया और उसके साथ अभद्रता की। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें दरोगा एक युवती को पकड़े हुए नजर आ रहा है। वायरल वीडियो का पुलिस कमिश्नर ने संज्ञान लिया और एडीसीपी पश्चिम के साथ एडीसीपी दक्षिण को जांच के लिए जिम्मेदारी सौंपी।

दोनों अधिकारियों ने जांच में पाया कि ककवन थाने के एसआई गर्वित त्यागी और कॉन्स्टेबल माधव धारा-366 के मुकदमे की विवेचना के लिए गए थे। इस दौरान दोनों को झूठा आरोप लगाकर मुकदमे में फंसाने के लिए उन्हें जबरदस्ती कमरे ढकेला गया था। इस पर कॉन्स्टेबल किसी तरह से भागने में सफल रहा, लेकिन एसआई पर झूठा आरोप लगाने के लिए उनको कमरे में बंद किया गया और युवती द्वारा खुद अपने कपड़े फाड़ने की कोशिश की गई। कुछ लोगों ने वीडियो बनाने के दौरान महिला को उकसाया जा रहा था, उनका कहना था कि आन ड्यूटी एसआई पर इस तरह की घटना को कारित किया गया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने सोमवार को बताया कि दोनों आईपीएस अधिकारियों ने पूरे मामले की गहनता से जांच की। ग्रामीणों के भी बयान दर्ज किये गये। जो वीडियो वायरल किया गया है वह उस समय का है जब दरोगा अपने बचाव के लिए युवती का हाथ पकड़ा है। पूरे वीडियो को अधिकारियों ने देखा है उसमें देखा गया कि दरोगा को फंसाने के लिए परिजनों ने साजिश रची और युवती द्वारा दरोगा को पीटा भी गया है। जिन लोगों ने दरोगा को फंसाने के लिए इस तरह की हरकत की है उन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

Exit mobile version