Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भगवा चोला पहनकर निकले थाना इंचार्ज, हाथ में त्रिशूल और कमंडल लेकर परखी कानून व्यवस्था

Police Inspector

Police Inspector seen engrossed in devotion to Ram

शाजापुर। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlalla Pran Pratishtha) के अवसर पर पूरा देश राममय हो गया। इससे पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी अछूते नहीं रह सके। आम लोग भगवामय नजर आ ही रहे थे, लेकिन मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर पुलिसकर्मियों भी राम की भक्ति में लीन देखा गया। शाजापुर जिले के मक्सी के थाना प्रभारी (Inspector) ने साधु-संत की वेशभूषा धारण कर हाथ में त्रिशूल और कमंडल लेकर शहर की कानून व्यवस्था का जायजा लेने निकल पड़े। उधर, गुना में पुलिसकर्मियों को भजनों पर नाचते देखा गया।

थाना प्रभारी भीमसिंह पटेल ने शहर के मंदिरों में श्रीराम प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान चल रहे भंडारे और पूजा-पाठ की स्थिति का जायजा लिया। अभी तक खाकी वर्दी में रहने वाले थाना प्रभारी को देखा जाता था, लेकिन अचानक भगवा चोले में देखकर सब आश्चर्य में पड़ गए, क्योंकि ड्यूटी के दौरान थाना प्रभारी की वेशभूषा चर्चा का विषय बनना लाजिमी थी। वहीं, मक्सी के कई पुलिसकर्मी भी गले में भगवा दुपट्टा डाले नजर आए।

रामलला के दर्शन के लिए उमड़ा भक्तों का सैलाब, जानें कितनी बार होगी आरती

उधर, प्रदेश के गुना शहर में भी देशभक्ति जनसेवा के सिद्धांत पर काम करने वाली पुलिस का धार्मिक रूप भी देखने को मिला। अयोध्या में रामलला विराजमान होते ही पुलिस ने थाने के बाहर दीप प्रज्वलन कर धार्मिक भजनों पर नृत्य किया।

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर को थानों में उत्सव की तरह मनाया गया। पुलिसकर्मियों का झूमते नाचते वीडियो वायरल हुआ। ‘राम आएंगे’ जैसे भजनों की धुन पर पुलिसकर्मी जमकर थिरके। धरनावदा थाने की रुठियाई पुलिस चौकी पर दीप प्रज्वलन किया था।

Exit mobile version