Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बहाल हुआ Instagram, इस वजह से डाउन हुआ था सर्वर

Instagram

Instagram

Instagram में आई खराबी को अब सही कर दिया गया है और यूजर्स अब इंस्ट्राग्राम को ठीक से इस्तेमाल कर पा रहे हैं। बता दें कि Meta Platform का सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म गुरुवार सुबह डाउन हो गया। इंस्टाग्राम यूजर्स (Instagram Users) सोशल मीडिया साइट की सर्विसेज इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। सोशल मीडिया साइट्स के आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Downdetector.com ने यह जानकारी दी। Downdetector के मुताबिक, 30000 से ज्यादा यूजर्स ने सोशल नेटवर्क को एक्सेस ना कर पाने की शिकायत की।

यह वेबसाइट यूजर्स द्वारा सबमिट की जाने वाली रिपोर्ट्स और दूसरे सोर्स से जानकारी लेकर स्टेटस रिपोर्ट कलेक्ट करता है।

एक ट्विटर पोस्ट में इंस्टा की PR TM- Instagram Comms ने कहा कि इंस्टाग्राम एक ‘टेक्निकल इश्यू’ के चलते डाउन हुआ था। जिसके चलते लोग ऐप को एक्सेस नहीं कर पा रहे है। कंपनी के मुताबिक, अब हर किसी के लिए इस खराबी को सही कर दिया गया है।

ट्विटर पर Instagram की PR टीम ने कहा, ‘आज लोगों को इंस्टाग्राम चलाने के दौरान टेक्निकल खामी का सामना करना पड़ा। हमने जल्द से जल्द सभी के लिए इस खामी को दूर किया और किसी भी असुविधा के लिए हम खेद व्यक्त करते हैं।’

Instagram हुआ डाउन, दुनियाभर में हजारों यूजर्स परेशान

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, भारत में यह खामी गुरुवार सुबह 7 बजे के करीब दर्ज की गई। 81 प्रतिशत यूजर्स को ऐप जबकि 15 प्रतिशत को Instagram की वेबसाइट इस्तेमाल करने में दिक्कत हो रही थी। और 5 प्रतिशत लोगों ने लॉगइन करते समय समस्या होने की जानकारी दी।

Exit mobile version