Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तिजोरी में आज ही रखें ये चीजें, धन की होगी बरसात

locker

Locker

वास्तु शास्त्र में हर चीज को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं। सभी के घर में अलमारी होती है, लेकिन कई बार लोग इससे जुड़ी कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिसका असर उनके जीवन पर पड़ने लगता है। इसलिए अपनी अलमारी (Locker) को व्यवस्थित करते समय उससे जुड़े वास्तु नियम का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है। हालांकि, अलमारी से जुड़े वास्तु दोष दूर करने के लिए कुछ वास्तु टिप्स हैं, जिनसे वास्तु दोष के प्रभाव को आसानी से कम किया जा सकता है। आइए, जानते हैं कि वे नियम कौन-से हैं।

मां लक्ष्मी की प्रिय चीज

अगर आप अलमारियों से जुड़े वास्तु दोष दूर करना चाहते हैं, तो अपनी तिजोरी (Locker) में श्रीफल स्थापित करें। श्रीफल को माता लक्ष्मी और भगवान कुबेर का प्रतीक माना गया है। इस उपाय को करने से हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। ध्यान रखें कि श्रीफल को समय-समय पर बदलते रहें।

स्थापित करें ये खास यंत्र

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी अलमारी की तिजोरी (Locker) में धनदा यंत्र स्थापित करें। धनदा यंत्र को स्थापित करने से पहले उसकी विधि-विधान से पूजा करें। इस उपाय को करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी और वास्तु दोष भी दूर हो जाएंगे।

हल्दी गांठ का चमत्कार

हल्दी को भगवान विष्णु और बृहस्पति ग्रह का प्रतीक माना जाता है। सनातन धर्म के सभी शुभ कार्यों में इसका उपयोग किया जाता है। इसके लिए एक कौड़ी को हल्दी के टुकड़े के साथ पीले कपड़े में बांधकर अपनी अलमारी की तिजोरी (Locker) में स्थापित करें। इस तरह आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी।

Exit mobile version