त्वचा में इंस्टेंट निखार लाते हैं यह असरदार तरीके…

- in फैशन/शैली

आज तक आपने मैदे का इस्तेमाल कई प्रकार के व्यंजन बनाने के लिए किया होगा, पर क्या आपको पता है कि मैदे में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो स्किन की सेहत को दुरुस्त रखने के साथ-साथ सनबर्न, पिंपल्स, झुर्रियां जैसी समस्याओं को दूर करने में सहायक होते हैं. इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है. आज हम आपको मैदे के कुछ ब्यूटी फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपनी त्वचा की रंगत को गोरा  बनाना चाहती हैं तो मैदे में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. मैदे और नींबू का फेस पैक लगाने से आपको पिंपल्स दाग धब्बे और पिगमेंटेशन जैसी समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

2- त्वचा को गहराई से साफ करने के लिए मैदे में एक चुटकी हल्दी और थोड़ा सा दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इस फेस पैक को लगाने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है और त्वचा में निखार आता है. जब यह फेस पैक सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धोएं. 

3- मैदे में एलोवेरा जेल मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा के रोम छिद्र गहराई से साफ हो जाते हैं और साथ ही त्वचा की रंगत में निखार आता है. मैदे में भरपूर मात्रा में एक्सफोलिएट गुण मौजूद होते हैं और एलोवेरा में एंटीबैक्टीरियल गुणों की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए मैदे में थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.

loading...
Loading...

You may also like

होंठों को सुंदर बनाएंगे ये टिप्स, नहीं आएगी सूजन

चेहरे का लुक अच्छा तभी लगता है जब