स्वतंत्रता दिवस: मदरसों को राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने के आदेश

स्वतंत्रता दिवसस्वतंत्रता दिवस

लखनऊ। यूपी के शिया वक्फ बोर्ड ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने द्वारा संचालित सभी मदरसों को झंडारोहण एवं राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का उदघोष करने का निर्देश दिया है। इस बारे में बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़वी ने कहा है कि प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड के द्वारा संचालित सभी मदरसों से कहा गया है कि वे स्वतंत्रता दिवस मनायें। झंडारोहण और राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय का उदघोष करें।

पढ़ें:- 15 अगस्त से पहले देश भक्ति के रंगो में रंगा मनकामेश्वर मठ-मंदिर 

स्वतंत्रता दिवस पर बोर्ड के निर्देश की अनदेखी पर होगी कार्रवाई

शिया वक्फ बोर्ड ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने द्वारा संचालित मदरसों को स्वतंत्रता दिवस मनाने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही चेतावनी भी दी गयी है कि आदेश का पालन सुनिश्चित नहीं करने वाले मदरसों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वसीम रिजवी ने कहा कि वक्फ की संपत्तियों पर प्रदेश में 1500 मदरसे और स्कूल चल रहे हैं।

पढ़ें:- 15 अगस्त को मनाया जाएगा नागपंचमी का पर्व, जानें पूजा का मुहूर्त और विधि 

योगी सरकार ने ख़त्म की बाध्यता

बता दें कि इससे पहले यूपी सरकार ने वीडियोग्राफी की बाध्यता को ख़त्म कर दिया योगी सरकर ने पिछले साल मदरसों में स्वतंत्रता दिवस मनाने और वीडियोग्राफी के आदेश दिए थे। इस बार भी मदरसों के लिए 15 अगस्त का कार्यक्रम जारी किया गया है।

इस कार्यक्रम में एक अहम फेरबदल करते हुए मदरसों पर इस बार वीडियोग्राफी की बाध्यता खत्म कर दी गई है। निर्देशों के अनुसार, 15 अगस्त की सुबह 8 बजे मदरसों में झंडारोहण और राष्ट्रगान होगा। इसके बाद 8 बजकर 10 मिनट पर स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

loading...

You may also like

दलित समर्थक छवि से दूर हो रही मायावती? SC/ST पदोन्नत पर दिया ऐसा बयान

लखनऊ। बुधवार को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति