Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान के हाथ लगे अफगानिस्तान के खूफिया दस्तावेज, कई देशों को खतरा

afghanistan

afghanistan

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच संबंधों को लेकर चौंकाने वाले बात सामने आई है। खबर ये है कि अफगान सरकार के कई गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान के हाथ लग गए चुके हैं।

कहा ये जा रहा है कि इन दस्तावेज़ों से कई देशो के लिए सुरक्षा को लेकर एक बड़ा खतरा पैदा हो सकता है। एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था को नियंत्रण में लेने के इरादे से काबुल के लिए कई आर्थिक योजनाओं की घोषणा की थी।

महिला के साथ ‘निर्भया’ जैसी हैवानियत, इलाज के दौरान पीड़िता ने तोड़ा दम

सूत्रों के अनुसार, काबुल में मानवीय सहायता लेकर पहुंचे तीन C-170 विमान दस्तावेजों से भरे कई बैग लेकर रवाना हुए हैं। यह ऐसे वक्त पर हुआ जब तालिबान ने भी नई अंतरिम सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए तय 11 सितंबर यानी की अमेरिका में हुए आतंकी हमले की 20वीं वर्षगांठ की तारीख टाल दी है। तालिबान ने 7 सितंबर को अंतरिम सरकार की घोषणा कर दी थी।

पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) ने इन दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है। इन दस्तावेजों में मुख्य रूप से एनडीएस के गोपनीय दस्तावेज, हार्ड डिस्क्स और अन्य डिजीटल जानकारी हो सकती है। इस डेटा को ISI अपने इस्तेमाल के लिए तैयार करेगा, जो सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा पैदा कर सकता है।

Exit mobile version