Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अन्तर्राज्यीय तीन गौतस्कर गिरफ्तार, 32 गौवंश बरामद

arrested

arrested

उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के दर क्षेत्र में पुलिस ने अन्तर्राज्यीय स्तर गोकसी करने के वाले गिरोह तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 30 जीवित व दो मृत पशु बरामद किए।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि जालौन जिले की तरफ से कुछ कसाई कन्टेनरो में निर्दयतापूर्वक गौवंश को भूसे की तरह भरकर यमुना पुल के रास्ते से दूसरे राज्यो में ले जाते हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना पर सदर पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए गोपनीय ढंग से ऐसे कन्टेनर ट्रकों व कसाइयों के बारे में जानकारी एकत्रित करने के बाद आज मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर गौवंश से लदे दो कन्टेनर ट्रकों को देवकली चौकी के पास घेराबन्दी कर रोका तो चालकों ने मौके से भागने का प्रयास किया, जिन्हें पकड़ लिया गया।

उन्होंने बताया कि दोनों कन्टेनरों में 15-15 जीवित गौवंश एवं 01-01 मृत गौवंश के अलावा उनका वघ करने के लिए लिए गढ़ासा, बाँका-छुरा आदि बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में मो0 चांद खां निवासी शेरघाटी गया बिहार, मो0 अय्यूब खाँ निवासी गजाधरपुर बीकोपुर गया बिहार और मो० तौफीक अहमद सिद्दीकी निवासी नौदर बलुआ चन्दौली शामिल हैं।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि वे लोग गिरोह बनाकर यह काम करते हैं और जालौन व मध्यप्रदेश के जंगली इलाकों में कन्टेनर लगाकर गौवंश उनमें कर ले जाते हैं ताकि कोई शक न कर पाये। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया।

Exit mobile version