Main Sliderअंतर्राष्ट्रीयनई दिल्लीराष्ट्रीयव्यापार

अगस्त से पहले शुरू हो सकती हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें : हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी शनिवार को अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लाइव हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगस्त से पहले हम अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए उड़ानें शुरू कर सकते हैं। फ्लाइट शुरू करने से पहले कोरोना वायरस के हालात का आकलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी व एयरलाइंस कंपनियां पूरी तरह से तैयार हैं।

Hardeep Singh Puri ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಶನಿವಾರ, ಮೇ 23, 2020

अभी तक 25 हजार 465 भारतीयों को वापस लाया गया

उन्होंने बताया कि अभी तक वंदे भारत मिशन के तहत 25 हजार 465 भारतीयों को वापस लाया जा चुका है और मई के अंत तक यह आंकड़ा 50 हजार के करीब हो जाएगा। साथ ही भारत से लॉकडाउन के बीच आठ हजार लोगों को विदेश भी पहुंचाया गया। ये लोग विदेश में नौकरी करते थे।

लॉकडाउन में ऑनलाइन योग सीख रहे हैं वरुण धवन

25 मई से शुरू होंगी 33 फीसदी घरेलू उड़ानें

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि देश में 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू हो रही हैं। एयरलाइन कंपनियों ने टिकट बुकिंग की सुविधा शुरू कर दी है। बुकिंग के पहले दिन कई लोगों ने टिकट लिए हैं। फ्लाइट सेवा की काफी मांग है। इसके मद्देनजर 25 मई से 33 फीसदी घरेलू उड़ानें शुरू हो रही हैं।

पहले लाइफ लाइन उड़ान भी शुरू की गई थी, जिसके जरिए एक हजार टन मेडिकल उपकरण और अन्य जरूरी सेवाओं की सप्लाई देशभर में की गई।

loading...
Loading...