Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अखिलेश यादव से अन्तरराष्ट्रीय धावक कर्नल क्रिशन सिंह ने की मुलाकात

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मंगलवार को अन्तरराष्ट्रीय स्तर के तेज धावक कर्नल क्रिशन सिंह बधवार ने मुलाकात की। सपा अध्यक्ष ने उन्हें सम्मानित कर बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि क्रिशन सिंह बधवार ने मिलिट्री स्कूल, अजमेर में पढ़ाई की और 1994 में वे 25वीं राजपूत इनफ्रैन्ट्री यूनिट में भर्ती हुए, जहां उन्होंने कमाण्डो की ट्रेनिंग पूरी की। राष्ट्रीय रायफल्स में प्रतिनियुक्ति पर दो बार उन्होंने जम्मू-कश्मीर में उग्रवादियों से लोहा लिया, जिसके लिए उन्हें वीरता का सेना मेडल प्रदान किया गया।

श्री बधवार ने मनेसर में एडवांस कमाण्डो ट्रेनिंग के बाद तीन साल तक एनएसजी कमाण्डो के रूप में काम किया। सन् 2012 में उन्हें कर्नल रैंक में प्रोन्नति मिली और ढाई वर्ष तक उन्होंने अपनी पैरेंट यूनिट 25वीं राजपूत की कमान सम्हाली। दो वर्ष उन्होंने बेल्जियम में सेना की यूनिट की कमान सम्हाली।

अखिलेश यादव ने CBSE परीक्षा में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को दिया लैपटॉप

देहरादून में एनसीसी में प्रतिनियुक्ति के दौरान उन्होंने लगातार 100 दिनों तक 6700 किलोमीटर की दौड़ का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। लगातार 101 अल्ट्रा रन में भाग लेकर 6827.5 किलोमीटर दौड़ लगाई।

श्री बधवार सन् 2021 में दून वैली मैराथन के ब्रांड एम्बेसडर भी रहे। वे भारत रनर्स प्रीमियर लीग-2021 के विजेता भी हैं।

Exit mobile version