Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अन्तर्राष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार, 200 ग्राम स्मैक बरामद

Three smugglers arrested with opium worth seven crores

UP STF

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को बहराइच से गिरफ्तार किया ,जिसके कब्जे 200 ग्राम स्मैक बरामद की गई।

एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसआईबी के माध्यम से सूचना मिली थी कि पूर्वांचल के विभिन्न जिलो के रास्ते नेपाल व भारत के कई राज्यों में विभिन्न प्रकार के मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय है।

इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों को सूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया, जिसके अनुपालन में पुलिस उपाधीक्षक धर्मेश कुमार शाही के पर्यवेक्षण में उपनिरीक्षक सत्येन्द्र विक्रम सिंह के नेतृत्व में गठित टीम को अभिसूचना संकलन की के लिए लगाया गया था ।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में एसटीएफ टीम को कल रात सूचना मिली कि स्मैक तस्कर जमाल नानपारा, रूपइडीहा मटेरा आदि बाजारों में नेपाल से आने वाले लोगों को मादक स्मैक सप्लाई करता है, जो इटकोरी तिराहे के पास किसी से मिलने आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने कल रात करीब पौने दस बजे बहराइच के हुसैनपुर मोहम्मदपुर निवासी तस्कर जमाल को इटकोरी तिराहा से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 200 ग्राम स्मैक, मोबाइल फोन और कुछ नकदी बरामद की ।

प्रवक्ता ने बताया कि जमाल ने बताया कि वह नार्थ इस्ट से स्मैक मंगाता है जिसे नेपाल के नेपालगंज व बहराइच के नानपारा, रूपइडीहा आदि स्थानीय बाजारो में जरुरतमंद लोगों को थोक व फुटकर में बेचता है। गिरफ्तार तस्कर को अग्रिम कार्रवाई के रिसिया थाने में दाखिल करा दिया। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस कर रही है।

Exit mobile version