आईपीएल 2018: क्रिस गेल ने बनाया यह नया रिकॉर्ड

- in खेल, नई दिल्ली
क्रिस गेलक्रिस गेल

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स और वेस्टइंडीज के विस्फोटक खिलाडी क्रिस गेल पिछले साल तक आईपीएल सीजन में एक ही टीम से खेलते थे, परन्तु  इस साल गेल को आरसीबी ने बाहर कर दिया तो किंग्स 11 पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में ले लिया है। पंजाब का यह निर्णय काफ़ी सही साबित हो रहा है, गेल ने शुरुआती के दो मैचों में ही सबका ध्यान एक बार फिर से अपनी ओर खींच लिया है। गेल की पारी की बदौलत ही पंजाब ने हैदराबाद की टीम के खिलाफ जीत हासिल की है । पंजाब की इस पारी का आकर्षण केंद्र गेल का शतक रहा है, यह इस आईपीएल सीजन का पहला शतक है। क्रिस गेल का आईपीएल में अब तक का यह छठा और अपने टी-20 करिअर का 21वां शतक है, गेल ने ऐसे आक्रमण गेंदबाज के खिलाफ यह शतक जड़ा है, जिसे इस आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ माना जा रहा है। दरअसल क्रिस गेल ने हैदराबाद के सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज राशिद खान के एक मात्र एक ओवर में ही चार छक्के मारकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इस बहतरीन खिलाडी के खिलाफ़ जड़े इतने छक्के 

राशिद खान के एक ओवर में क्रिस गेल ने 4 छक्के जड़कर टी20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है, इस मैच के दौरान गेल राशिद खान के खिलाफ 4 छक्के जड़ने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए है। इससे पहले ऐसा करने में केवल साउथ अफ्रीका के एबी डी विलियर्स ही कामयाब हो पाए है, एबी डी विलियर्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के समय राशिद के एक ओवर में 4 छक्के जड़े थे।

जानकारी के लिए बता दें कि इस मैच में गेल ने राशिद के खिलाफ कुल 6 छक्के मारे है। अभी तक गेल हैदराबाद और चेन्नई दोनों ही खिलाफ़ खेले गये मैचों में  फॉर्म में नजर आए है, इस आईपीएल में गेल ने चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक लगाया था वहीं पंजाब के विरुद्ध शतक जड़ने में कामयाब रहे। क्रिस गेल की पारी से पंजाब के कप्तान,कोच के साथ ही खिलाड़ी भी काफ़ी खुश हैं, और सभी आने वाले मैचों में भी इसी तरह के धमाकेदार खेल की उम्मीद कर रहे हैं।

यह भी पढ़े:हादसे मे घायल व्यक्ति की हुई मौत, परिवारजनों ने लगाया पुलिस पर आरोप

loading...
Loading...

You may also like

मध्य प्रदेश में बन रही BJP सरकार, जिसे कांग्रेस परेशान हो रही: शिवराज सिंह

भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेकहा