Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL 2020 : कोहली की विराट सेना के आगे ध्वस्त हुए धोनी, CSK की 37 रनों से हार

RC won the ipl 2020

RC won the ipl 2020

कप्तान विराट कोहली की नाबाद 90 रन की जबरदस्त पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को शनिवार को आईपीएल मुकाबले में 37 रन से हराकर छह मैचों में चौथी जीत दर्ज कर ली जबकि चेन्नई को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।

मैन ऑफ द मैच विराट की जबरदस्त पारी से बेंगलुरु ने चार विकेट पर 169 रन का लड़ने लायक स्कोर बनाया और लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम को आठ विकेट पर 132 रन पर थाम लिया। बेंगलुरु इस जीत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गयी है।

चेन्नई ने दो विकेट पर 89 रन की सुखद स्थिति से 37 रन के अंतराल में छह विकेट गंवाए जो उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा। वाशिंगटन सुंदर ने दो और क्रिस मौरिस ने तीन विकेट लेकर चेन्नई की कमर तोड़ दी।

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के मौके पर Harsh Vardhan ने लोगों को दी ये सलाह

विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और कप्तानी पारी खेलते हुए 52 गेंदों पर नाबाद 90 रन में चार चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने शिवम दुबे के साथ पांचवें विकेट के लिए 34 गेंदों पर 76 रन की अविजित साझेदारी की। शिवम ने 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। बेंगलुरु ने आखिरी चार ओवरों में 66 रन जोड़े और टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच गयी।

युवा ओपनर देवदत्त पडिकल ने 34 गेंदों पर 33 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। आरोन फिंच दो रन बनाकर आउट हुए जबकि एबी डिविलियर्स का खाता नहीं खुला। वाशिंगटन सुंदर ने 10 गेंदों में एक छक्के के सहारे 10 रन बनाये। बेंगलुरु के स्कोर में 12 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा।

सिंचाई विभाग के रिटायर्ड सुपरवाइजर की गोली मारकर हत्या, चौकी इंचार्ज निलंबित

चेन्नई की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 40 रन पर दो विकेट लिए जबकि दीपक चाहर को 10 रन पर एक विकेट और सैम करेन को 48 रन पर एक विकेट मिला। बेंगलुरु ने इस मुकाबले के लिए क्रिस मोरिस और गुरकीरत सिंह मान को टीम में शामिल किया था और मौरिस ने तीन विकेट लेकर अपने चयन को सार्थक साबित किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने फाफ डू प्लेसिस को टीम के 19 के स्कोर पर गंवाया। डू प्लेसिस को वाशिंगटन सुंदर ने आउट किया। डू प्लेसिस आठ रन ही बना सके। शेन वाटसन 18 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 14 रन बनाकर टीम के 25 के स्कोर पर आउट हुए। वाटसन को भी सुंदर ने ही आउट किया।

अंबाटी रायुडू और एन जगदीशन ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की लेकिन जगदीशन अपनी गलती से रन आउट हुए। वह जैसे टहलते हुए क्रीज में पहुंच रहे थे कि क्रिस मौरिस के सीधे थ्रो ने उन्हें रन आउट कर दिया। जगदीशन ने 28 गेंदों में चार चौकों मदद से 33 रन बनाये।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आने के बाद छक्का मारा और टी- 20 में 300 छक्के पूरे कर लिए लेकिन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की ऑफ स्टंप से बाहर पड़ी गेंद पर लम्बा शॉट मारने की कोशिश में लांग ऑफ पर गुरकीरत सिंह को कैच दे बैठे। धोनी ने छह गेंदों में 10 रन बनाये। सैम करेन खाता खोले बिना क्रिस मौरिस की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। अम्पायर ने पहले नॉट आउट दिया लेकिन विराट के डीआरएस लेने के बाद उन्हें फैसला बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

हाथरस केस में सनसनीखेज खुलासा, नकली भाभी बनकर रह रही थी संदिग्ध नक्सली महिला

विकेट पर जम कर खेल रहे रायुडू क्रीज से हटकर गेंद को लेग साइड में मारने की कोशिश में बोल्ड हो गए। इसुरु उदाना ने रायुडू का महत्वपूर्ण विकेट लिया। रायुडू के आउट होते ही चेन्नई की आखिरी उम्मीद भी टूट गयी। रायुडू ने 40 गेंदों पर 44 रन में चार चौके लगाए। रायुडू का विकेट 113 के स्कोर पर गिरा। चेन्नई ने 24 रन के अंतराल में जगदीशन, धोनी, करेन और रायुडू के विकेट गंवा दिए और उसका स्कोर छह विकेट पर 113 रन हो गया।

मौरिस ने फिर ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा के विकेट भी लिए। चेन्नई की पारी 132 तक ही पहुंच सकी। ब्रावो और जडेजा ने सात-सात रन बनाये। मौरिस ने 19 रन पर तीन विकेट, सुंदर ने 16 रन पर दो विकेट, उदाना ने 30 रन पर एक विकेट और चहल ने 35 रन पर एक विकेट लिया।

Exit mobile version