Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL 2020 : मनीष का अर्धशतक, कोलकाता ने हैदराबाद को 142 रन पर रोका

मनीष पांडे

मनीष पांडे 16वां अर्धशतक पूरा

कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद को शनिवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में चार विकेट पर 142 रन पर रोक दिया।

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वार्नर ने 30 गेंदों पर 36 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि मनीष पांडेय ने आईपीएल में अपना 16वां अर्धशतक पूरा किया। पांडेय ने 38 गेंदों पर 51 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। इस मैच में आलराउंडर विजय शंकर की जगह लाये गए रिद्धिमान साहा ने 31गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 30 रन बनाये। ओपनर जानी बेयरस्टो पांच रन बनाकर आउट हुए।

NCB के सवालों के आगे टूटी दीपिका, ड्रग चैट पर बड़ा कबूलनामा

हैदराबाद की शुरुआत काफी निराशाजनक रही और पैट कमिंस के सामने वार्नर तथा बेयरस्टो दोनों को ही रन बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। कमिंस ने पहले तीन ओवर के स्पैल में मात्र 11 रन दिए और बेयरस्टो का विकेट लिया। कमिंस के पारी के चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर बेयरस्टो को अम्पायर ने विकेट के पीछे आउट करार दिया। लेकिन बेयरस्टो ने तुरंत डीआरएस के लिए इशारा किया और अम्पायर को अपना फैसला बदलना पड़ा क्योंकि बॉल का बल्ले से कोई संपर्क नहीं हुआ था। लेकिन कमिंस ने अगली गेंद पर बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया। हैदराबाद का पहला विकेट 24 के स्कोर पर गिरा। वार्नर ने पांडेय के साथ दूसरे विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी की। लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर वार्नर ने पुश किया और चक्रवर्ती को वापस आसान कैच थमा बैठे। हैदराबाद का दूसरा विकेट 59 के स्कोर पर गिरा।

पांडेय ने साहा के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की लेकिन इस साझेदारी के दौरान भी रन गति तेज नहीं हो पायी। पांडेय अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद आंद्रे रसेल को उनकी गेंद पर कैच थमा बैठे। पांडेय का विकेट 18वें ओवर में 121 के स्कोर पर गिरा। साहा आखिरी ओवर में रन आउट हुए। उस समय टीम का स्कोर 138 रन था। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने आठ गेंदों पर नाबाद 11 रन बनाये।

रवीना टंडन : लोकल अथॉरिटी के आशीर्वाद के बिना कोई भी ड्रग नहीं हो सकता सप्लाई

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस मैच में सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। कमिंस ने चार ओवर में मात्र 19 रन देकर एक विकेट, चक्रवर्ती ने चार ओवर में 25 रन पर एक विकेट और रसेल ने दो ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया।

हैदराबाद ने इस मैच में चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए मिशेल मार्श की जगह मोहम्मद नबी, विजय शंकर की जगह रिद्धिमान साहा और संदीप शर्मा के स्थान पर खलील अहमद को टीम में शामिल किया जबकि कोलकाता ने भी इस मुकाबले में दो बदलाव करते हुए संदीप वारियर और निखिल की जगह टीम में क्रमशः कमलेश नागरकोटी और वरुण सीवी को शामिल किया गया।

Exit mobile version