Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL 2020 : राशिद की घातक गेंदबाजी ने पंजाब को 69 रनों से रौंदा

IPL 2020

IPL 2020

सलामी बल्लेबाजों जानी बेयरस्टो (97) और डेविड वार्नर (52) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच 160 रन की ओपनिंग साझेदारी के बाद करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान (12 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को गुरूवार को आईपीएल मुकाबले में 69 रन से पीट दिया।

हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर बनाया और पंजाब को 16.5 ओवर में 132 रन पर निपटाकर छह मैचों में तीसरी जीत दर्ज की जबकि पंजाब को छह मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद की टीम इस जीत के बाद तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है। पंजाब आठवें स्थान पर है और उसकी आगे की राह बेहद मुश्किल हो गयी है।

राहुल गांधी का पीएम पर हमला, कहा- सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनिंग साझेदारी के दम पर हैदराबाद एक समय 225 के स्कोर तक जाता दिखाई दे रहा था लेकिन यह साझेदारी टूटने के बाद पंजाब ने वापसी करते हुए हैदराबाद को 201 तक रोक लिया। लेकिन पंजाब के लिए यह स्कोर अंत में काफी बड़ा साबित हुआ।

बेयरस्टो ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 55 गेंदों पर 97 रन में सात चौके और छह छक्के लगाए जबकि वार्नर ने 40 गेंदों पर 52 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। 20 वर्षीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट निकाले। बिश्नोई ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर वार्नर और चौथी गेंद पर बेयरस्टो को आउट किया। बेयरस्टो पगबाधा हुए।

TCS ने 16,000 करोड़ रुपये के बायबैक का किया ऐलान

अर्शदीप सिंह ने मनीष पांडेय और प्रियम गर्ग के विकेट लिए जबकि बिश्नोई ने अब्दुल समद को आउट किया। समद ने आठ रन बनाये। पांडेय एक रन ही बना सके और गर्ग का खाता नहीं खुला। हैदराबाद ने 15 रन के अंतराल में पांच विकेट गंवाए। लेकिन केन विलियम्सन और अभिषेक शर्मा ने अंतिम दो ओवरों में कुछ जोरदार शॉट खेलते हुए टीम को 200 के पार पहुंचा दिया।

अभिषेक छह गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाकर पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर 199 के स्कोर पर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। विलियम्सन ने आखिरी गेंद पर दो रन लेकर हैदराबाद को 201 तक पहुंचा दिया। विलियम्सन ने 10 गेंदों पर नाबाद 20 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। बिश्नोई ने 29 रन पर तीन विकेट, अर्शदीप ने 33 रन पर दो विकेट और शमी ने 40 रन पर एक विकेट लिया।

Exit mobile version