Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL 2020 : सनराइजर्स ने मुंबई को 10 विकेट से रौंद कर प्ले ऑफ में पहुंची

IPL 2020

IPL 2020

आईपीएल के 13वें सीजन के 56वें मैच में मंगलवार रात शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद  ने बाजी मारी। उसने अपने ‘करो या मरो’ के मुकाबले में मजबूत मुंबई इंडियंस (MI) को 10 विकेट से मात दी। सनराइजर्स ने पहले तो मुंबई को 149/8 रनों पर रोका और फिर 17.1 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 151/0 रन बनाए और जीत का लक्ष्य (150 रन) हासिल कर लिया। कप्तान डेविड वॉर्नर (नाबाद 85 रन) और ऋद्धिमान साहा (नाबाद 58 ) की सलामी जोड़ी ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया।

इस बेशकीमती जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने प्ले ऑफ में धमाकेदार एंट्री की। मौजूदा आईपीएल के आखिरी लीग मैच के इस नतीजे के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स  का अभियान खत्म हो गया। सनराइजर्स ने लगातार तीसरी जीत हासिल की।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया- किस रणनीति की वजह से मिली जीत

सनराइजर्स की यह 7वीं जीत रही। वह 14 मैचों में 14 अकों के साथ बेहतर रन रेट के आधार पर अंक तालिका में मुंबई (18) और दिल्ली कैपिटल्स (16) के बाद तीसरे स्थान पर आ गई। यानी अब वह एलिमिनेटर में 6 नवंबर को चौथे नंबर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ उतरेगी।

मुंबई इंडियंस की यह 5वीं हार रही। वह 14 मैचों में 18 अंकों के साथ टॉप पर बरकरार रही। सनराइजर्स की जीत से कोलकाता नाइट राइडर्स  का अभियान खत्म हो गया। 14 मैचों में उसके भी 14 अंक रहे, लेकिन खराब नेट रन रेट की वजह से वह अंतिम चार से बाहर हो गई।

150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की टीम को कप्तान डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 151 रनों की अटूट साझेदारी की। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के बिना उतरी मुंबई की टीम विकेट के लिए तरस गई।

Exit mobile version