Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरु, इस दिन खेला जाएगा उद्घाटन मैच!

आईपीएल 2021 IPL 2021

आईपीएल 2021

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरु हो गया है। बता दें कि आईपीएल की 18 फरवरी को चेन्नई में मिनी ऑक्शन होने वाला है, जिसमें खिलाड़ियों की अदला बदली होने वाली है। अब आईपीएल की तारीख का ऐलान भी लगभग हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन 11 अप्रैल से 5 या 6 जून तक हो सकता है। बता दें कि अभी तक आईपीएल 2021 के पास कोई स्पॉन्सर नहीं है, क्योंकि ड्रीम 11 के साथ करार 31 दिसंबर को खत्म हो गया है।

 

इन तारीखों पर आखिरी पर अंतिम फैसला आईपीएल की गर्विंग काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा, लेकिन ये तारीख अब लगभग पक्की मानी जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि भारत और इंग्लैंड की सीरीज 28 मार्च को खत्म हो जाएगी। उसके बाद खिलाड़ी को आराम दिया जाएगा और फिर आईपीएल सीजन 14 का आगाज होगा।

श्रीनगर में 30 सालों के बाद सबसे अधिक सर्द रात का रिकॉर्ड दर्ज

इसके अलावा ये भी बताया गया है कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग को यूएई में नहीं बल्कि भारत में ही किया जाएगा। पिछले साल यानी 2020 में आईपीएल को कोरोना वायरस के कारण भारत से शिफ्ट कर यूएई में किया गया था ,लेकिन इस साल भारत में ही दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आयोजन होने वाला है। रिपोर्ट्स के अनुसार ये नहीं तय किया गया है कि क्या इस साल आईपीएल में क्राउड आएगा या नहीं। इस बार 87 सालों में पहली बार रणजी ट्रॉफी का आयोजन भारत में नहीं किया गया, लेकिन सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन शानदार तरीके से किया गया है। अब भारत को पांच फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसी बीच ऑक्शन होने वाला है और जल्द ही तारीखों पर भी मुहर लग जाएगी।

Exit mobile version