Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL 2021: मौरिस की शानदार बल्लेबाजी ने दिल्ली की जीत पर पानी फेरा

RR won the match

RR won the match

आईपीएल की नीलामी में बिके सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस ने मात्र 18 गेंदों पर नाबाद 36 रन की जबरदस्त पारी खेलकर राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुरूवार को आईपीएल मुकाबले में मात्र दो गेंद शेष रहते तीन विकेट से रोमांचक जीत दिला दी

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (15 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स की मजबूत बल्लेबाजी को बुधवार को आठ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया था और लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने अपने सात विकेट 104 रन पर गंवा दिए थे लेकिन मौरिस ने मात्र 18 गेंदों पर चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 36 रन ठोककर राजस्थान को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। राजस्थान ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर मैच समाप्त किया।

उनादकट के दम पर राजस्थान ने दिल्ली के धुरंधरों को 147 रनों पर रोका

राजस्थान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान संजू सैसमन सहित अपने शीर्ष चार बल्लेबाज मात्र 36 रन तक गंवा दिए थे। राजस्थान ने अपना पांचवां बल्लेबाज 42 के स्कोर पर गंवाया। डेविड मिलर ने फिर राहुल तेवतिया के साथ छठे विकेट की अविजित साझेदारी में 48 रन जोड़े। तेवतिया 17 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 19 रन बनाकर आउट हुए।

डेविड मिलर ने 43 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों के सहारे 62 रन ठोके लेकिन फिर वह सातवें बल्लेबाज के रूप में टीम के 104 के स्कोर पर आउट हो गए। मैदान पर उतरे मौरिस ने अपनी कीमत का सम्मान रखते हुए 19वें ओवर में कैगिसो रबादा पर दो छक्के और आखिरी ओवर में टॉम करेन पर दो छक्के लगाकर मैच समाप्त कर दिया। उनादकट ने सात गेंदों पर नाबाद 11 रन में एक छक्का लगाया।

राजस्थान ने इस तरह दो मैचों में अपनी पहली जीत हासिल की जबकि दिल्ली को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा।

Exit mobile version